सीनियर डॉक्टर सैफ से तंग आकर जूनियर डॉक्टर प्रीति ने उठाया खौफनाक कदम
सीनियर डॉक्टर सैफ से तंग आकर जूनियर डॉक्टर प्रीति ने उठाया खौफनाक कदम
Share:

तेलंगना के वारंगल जिले में आत्महत्या का प्रयास करने वालीं काकतीय मेडिकल कॉलेज की दलित छात्रा डॉ प्रीति की इलाज के बीच जान चली गई है। प्रीति के सीनियर डॉ सैफ पर उन्हें रैंगिंग के नाम पर प्रताड़ित करने का इल्जाम है। डॉ प्रीति की मृत्यु की पुष्टि रविवार (26 फरवरी 2023) को निज़ाम इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस द्वारा की जा चुकी है। बुधवार (22 फरवरी 2023) को पीड़िता ने एनेस्थीसिया की दवा का इंजेक्शन लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। तब से उनका उपचार चल रहा था।

इस केस में आरोपित डॉ सैफ को पुलिस ने शुक्रवार (24 फरवरी 2023) को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस सैफ के विरुद्ध सबूत जुटा रही है। पुलिस ने प्रीति का फोन चेक करने के उपरांत पाया कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा था। सैफ पर SC/ST एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई भी की जा रही है। वहीं निज़ाम इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेस के सुपरिंटेंडेंट ने प्रीति की मौत की खबर की पुष्टि अपने आधिकारिक लेटर हेड पर की है। उन्होंने बताया कि तमाम कोशिशों के उपरांत भी हम डॉ प्रीति को नहीं बचा पाए। पीड़िता ने रात 9 बज कर 10 मिनट पर अंतिम सांस ली।

जानकारी के अनुसार डॉ प्रीति के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। घटना के उपरांत से मृतका की हालत निरंतर गंभीर बनी हुई। इस दौरान कई डॉक्टरों ने प्रीति के लिए चिंता जरूर प्रकट की लेकिन उन्होंने सैफ के साथ अपना समर्थन खुल कर दिखा दिया था। खुद आरोपित सैफ का मानना था कि वो प्रीति के कामों में सुधार कर रहे थे जिसे प्रीति खुद के लिए परेशानी कहती थी। तेलंगाना जूनियर्स डॉक्टर एसोशिएशन ने भी सैफ के समर्थन में आवाज उठाते हुए उनके विरुद्ध दर्ज केस बंद करने की अपील भी की थी।

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन का इस बा रेन में बोलना है कि जिसे पुलिस रैंगिंग बता रही है वह सीनियर और जूनियर के मध्य सामान्य वार्तालाप की है। इसी मामले ट्राइबल यूनियन ने गुरुवार (23 फरवरी 2023) को प्रीति के समर्थन और सैफ के विरोध में अस्पताल के बाहर प्रदर्शन भी किया है। प्रदर्शनकरियों ने पुलिस पर सैफ के विरुद्ध  कार्रवाई में हीलाहवाली का इल्जाम लगाया था।

शर्मसार हुआ एक और बंधन! पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर पति को उतारा मौत के घाट

दिल्ली फिर शर्मसार ! 6 वर्षीय मासूम के साथ हुआ बलात्कार

घर से आ रही थी बदबू, दरवाजा खोला तो उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -