'तुझे बर्बाद कर दूंगा..', अब्दुल्ला मोमिन की धमकियों से तंग आकर हिन्दू युवती ने की ख़ुदकुशी, फोन में मिले चौंकाने वाले सबूत
'तुझे बर्बाद कर दूंगा..', अब्दुल्ला मोमिन की धमकियों से तंग आकर हिन्दू युवती ने की ख़ुदकुशी, फोन में मिले चौंकाने वाले सबूत
Share:

अहमदबाद: गुजरात के नदियाड जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहाँ आते-जाते छेड़छाड़ करने वाले एक मुस्लिम युवक की प्रताड़ना से तंग आकर एक हिन्दू युवती ने ख़ुदकुशी कर ली है। इस मामले में पुलिस ने आरोपित अब्दुल्ला मोमिन को अरेस्ट कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  22 साल की मृतका नर्सिंग की पढ़ाई कर रहीं थी और उसके पिता पुलिस में तैनात हैं। आरोप है कि अब्दुल्ला मृतका को ब्लैकमेल कर रहा था। दरअसल, मृतका के अंतिम संस्कार के बाद जब उसके फोन की जांच की गई, तो उसमे कुछ हैरान करने वाले सबूत मिले। फ़िलहाल, पुलिस सभी एंगल से मामले की जाँच कर रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला डाकोर क्षेत्र का है, जहाँ मृतका अपने परिवार संग रहती थी। उसके पिता डाकोर पुलिस स्टेशन में पदस्थ थे। लड़की ने नडियाद के दिनशा पटेल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था और अब नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थी। 10 मई 2023 को लड़की के घर वाले किसी रिश्तेदारी में एक विवाह कार्यक्रम में गए हुए थे। इस दौरान लड़की की एग्जाम थी, तो वह घर पर ही रुक गई थी। 2 दिनों बाद 12 मई, 2023 को लड़की की माँ ने अपनी बेटी को फोन किया, तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ़ पाया गया। बेटी का फोन बंद मिलने के बाद उनकी माँ ने पड़ोसी को फोन किया और जा कर हाल-चाल लेने के लिए कहा।

जब पड़ोसी मृतका के घर पर पहुँचा और कई बार दरवाजा खटखटाने के बाद भी अंदर से जब कोई जवाब नहीं मिला, तो आखिरकार दरवाजा तोड़ दिया गया। घर में लड़की का शव पड़ा हुआ था। इसके बाद उन्होंने लड़की के परिवार वालों को सूचित किया। सूचना मिलने पर लड़की के परिजन तुरंत डाकोर लौटे। यहाँ से मृतका के शव को उनके गृहनगर ले जाया गया। यहाँ 18 मई को तमाम कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

अंतिम संस्कार के बाद 18 मई 2023 को मृतका के परिजनों ने उनका फोन देखा, तो उन्हें अब्दुल्ला मोमिन की ब्लैकमेलिंग के बारे में पता चला। मृतका के फोन में कई कॉल रिकार्डिंग और मैसेज मौजूद थे, जिस से अब्दुल्ला की करतूत पता चली आरोप है कि अब्दुल्ला लड़की को धमका भी रहा था। इन्ही धमकियों से परेशान होकर आखिरकार लड़की ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जाँच में पता चला है कि लड़की पहले अब्दुल्ला के साथ रिश्ते में थी। लेकिन, कुछ समय बाद अब्दुल्ला की सच्चाई पता चलने पर वह उससे दूरी बनाने लगी थी। इसी कारण अब्दुल्ला उसे ब्लैकमेल करने लगा था।

बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला मोमिन न केवल फोन पर मृतका को धमकाता था, बल्कि कॉलेज आने-जाने के दौरान भी उसे तंग कर रहा था। पीड़िता ने कई बार अब्दुल्ला से दूर रहने के लिए मिन्नत की, मगर अब्दुल्ला नहीं माना। वह लगातार मृतका को परेशान करता रहा। कॉल रिकार्डिंग से यह भी पता चला है कि अब्दुल्ला ने लड़की का अफेयर किसी और से होने का इल्जाम लगा कर उसे पूरे समाज में बदनाम करने और ‘बर्बाद करने’ की भी धमकी दी थी। मौत से पहले आखिरी कॉल रिकार्डिंग में भी मृतका ने अब्दुल्ला मोमिन से जोर-जोर से कहा कि ‘तुमने मुझे मार डाला’। हालाँकि, इन चीखों का अब्दुल्ला पर कोई असर नहीं हुआ।

आखिरकार, थक-हारकर लड़की ने फाँसी लगा कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मौत के बाद वह अपने मोबाइल में तमाम सबूत छोड़ गई है। पुलिस ने अब्दुल्ला मोमिन के खिलाफ ख़ुदकुशी के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज किया है। उसे अरेस्ट कर के आगे की पूछताछ के लिए पुलिस ने 2 दिनों का कस्टडी रिमांड लिया है। मामले में आगे की छानबीन चल रही है।

फिर पड़ोसी ही निकला दरिंदा! 6 महीने से चाक़ू दिखाकर 8 साल की मासूम का बलात्कार कर रहा था उमर कुरैशी, जब गर्भवती हुई तो..

''ये तो मेरी कहानी है..', The Kerala Story देखकर इंदौर की पीड़िता ने मोहम्मद फैजान पर दर्ज कराया केस, रेप और धर्मान्तरण का आरोप !

किडनैप और रेप करने के बाद हिन्दू युवती को जबरन मुंबई ले जा रहे थे आमिर और जीशान, बाप समेत 4 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -