जानिए बेनेली की मिनी मोटरसाइकिल क्यों है खास
जानिए बेनेली की मिनी मोटरसाइकिल क्यों है खास
Share:

टू व्हीलर बनाने वाली इटालियन कंपनी बेनेली ने अपनी नई पेशकश के तहत मिनी मोटरसाइकिल को पेश किया है। जिसका नाम कंपनी द्वारा टीएनटी 125 रखा गया है। कंपनी की यह मिनी मोटरसाइकिल टीएनटी 25 के मिनी अवतार की तरह है।

शुरुआत में टीएनटी 125 को कुछ गिने-चुने ग्लोबल मार्केट में ही रिटेल किया जाएगा। जिसमें ब्रिटेन व ऑस्ट्रेलिया जैसे देश है। अब बात करते है टीएनटी 125 के डिजाइनिंग की, तो फ्रंट पर 125 टीएनटी 25 का डाउनग्रेडेड वर्जन है।

शार्प और अग्रेसिव डिजाइन वाली मिनी मोटरसाइकिल टीएनटी लाइनअप के प्रोडक्ट जैसी है। इसमें शार्प हैंडलैंपस दी गई है, जो कि डे टाइम रनिंग एलईडी लाइट्स के साथ आती है। कंपनी ने बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए स्टील फ्रेम और डुअल एग्जॉस्ट सेटअप भी दिया है।

125 सीसी इंजन वाली इस बाइक में सिंगल सिलिंडर के साथ फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो 11 बीएचपी का पावर और 10 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करती है। 124 किलोग्राम वजनी टीएनटी 125 में 7.2 लीटर ईंधन का स्टोरेज ऑप्शन दिया गया है।

इसमें अपसाइड डाउन फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप दिया गया है। आगे के पहियों में 220 एमएम और पिछले पहियों में 190 एमएम का ब्रेक दिया गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बेनेली ने अपना रेगुलर लिंक्ड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है।

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

मारुती सुजुकी सहित 5 कंपनियों को नहीं मिल पायेगा अब ये इंजन

Escorts ने लांच किया देश का पहला बिजली से चलने वाला स्कूटर

होंडा ने लांच की नई बाइक CB150R, जानिए इसके बारे में

कॉन्फेडरेट देगी हार्ले डेविडसन को टक्कर

जानिए भारत में सबसे अधिक माइलेज देने वाली बाइक के नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -