सेंट फ्रांसिस जेवियर का पर्व: पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली: सेंट फ्रांसिस जेवियर के पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोवा के लोगों को बधाई दी। "सेंट फ्रांसिस जेवियर के पर्व पर, गोवा में मेरी बहनों और भाइयों को मेरी शुभकामनाएं।" प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "यह आयोजन हमारे समाज में भाईचारे और सद्भाव की भावना को मजबूत करे।" यह उत्सव सेंट फ्रांसिस जेवियर की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में आयोजित किया जाता है। गोवावासियों के लिए, यह सबसे महत्वपूर्ण समारोहों में से एक है। हर साल 3 दिसंबर को यह उत्सव उत्साह और समर्पण के साथ मनाया जाता है।

हर साल, दुनिया भर के गोवावासी और अन्य लोग गोवा के भगवान, "गोएंचो साईब" को सम्मान देते हैं। सेंट फ्रांसिस जेवियर का पर्व 3 दिसंबर को गोवा में मनाया जाता है। नवंबर के अंत और जनवरी के पहले सप्ताह के दौरान, दुनिया भर से लोग सेंट फ्रांसिस जेवियर की मृत्यु के उपलक्ष्य में भारतीय राज्य में आते हैं। 1637 में, संत के नश्वर अवशेषों को पुराने गोवा में बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस में एक चांदी के ताबूत में रखा गया था, जिसे गोवा के चांदी के कारीगरों द्वारा बनाया गया था।

सेंट फ्रांसिस एक कैथोलिक मिशनरी थे जिन्होंने यीशु मसीह के बारे में प्रचार करते हुए दुनिया की यात्रा की। यह पर्व उस दिन की याद दिलाता है जिस दिन संत की चीन यात्रा के दौरान मृत्यु हो गई थी, यूरोप और एशिया में उनके द्वारा किए गए उपदेश और सामाजिक कार्य के प्रति समर्पण और सेवा के सम्मान में। हालाँकि संत को मरे हुए 400 से अधिक वर्ष हो चुके हैं।

खराब विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान के कारण चीन ने कोच ली टाई को हटाया

जापान सरकार ट्रेनों में अनिवार्य रूप से सुरक्षा कैमरे लगाने पर विचार कर रही है

बांग्लादेश ने 100 मिलियन कोविड टीके लगाकर एक नयी उपलब्धि हासिल की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -