मप्र: इस शहर पर मंडराया कोरोना का कहर, सामुदायिक संक्रमण की है आशंका
मप्र: इस शहर पर मंडराया कोरोना का कहर, सामुदायिक संक्रमण की है आशंका
Share:

भोपाल: आज मध्य प्रदेश में लॉक डाउन का नौवा दिन है. दिन पर दिन इंदौर में खतरा बढ़ते ही जा रहा है. यहां 75 में से 56 मरीजों में कोरोना वायरस के सोर्स का पता नहीं चल पाया है. हालत गंभीर होते जा रहे हैं. वहीं राजधानी भोपाल में पुराने शहर में अभी भी लोग लॉक डाउन का पालन नहीं कर रहे हैं. ये वहीं स्थान हैं जहां निजामुद्दीन की मरकज से आकर जमातें कई मस्जिदों में रुकी हुई थी और धर्म प्रचार के लिए घनी बस्तियों में घूमी थी. बुधवार रात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जमातों की ट्रैवल हिस्ट्री जल्द से जल्द पता लगाने के आदेश दे दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने कार्य में लापरवाही बरतने पर स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला को पद से हटा दिया गया है.

आईपीएस फैज अहमद किदवई को नया स्वास्थ्य आयुक्त बनाया गया है. उधर भिंड-ग्वालियर में रात को टोटल लॉक डाउन के दौरान एक बार फिर से असफल हो गया है. कई बस्तियों में दुकाने खुल गई और बाजारों में चहल-पहल बढ़ गई. हालांकि गुरुवार सुबह से पुलिस ने दूध की सप्लाई के बाद सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. वहीं मुख्यमंत्री के आदेश के बाद पूरे प्रदेश में देश और विदेश से आईं जमातों में आए लोगों का पता लगाया जाएगा. सरकार ने इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हुए हमले को भी काफी गंभीरता से लिया है.

वहीं, इंदौर में कोरोना वायरस के सोर्स का पता नहीं चलने से आशंका व्यक्त की जा रही है कि संक्रमण सामुदायिक स्तर पर फैलता जा रहा है. जो मरीज संक्रमित मिले हैं ना तो वे कभी विदेश गए हैं और ना ही उनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है. इंदौर में 75 में से 56 लोगों को संक्रमण कैसे हुआ इसका पता अब तक नहीं चल पा रहा है. जिन बस्तियों में ये संक्रमण फैला है वहां बाहर के लोगों के आशंका जताई जा रही है. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निजामुद्दीन की मरकज से तबलीगी जमात में शामिल लोगों को सभी के हित में क्वारेंटाइन में रखे जाने के निर्देश दे दिए हैं. उन्होंने बैठक में निर्देश दिये कि इस संबंध में जिला स्तर पर भी समीक्षा की जाए. बैठक में जानकारी दी गई कि तबलीगी जमात में शामिल प्रदेश के 107 नागरिकों की सूची प्राप्त हुई थी. इसमें से 67 नागरिक क्वॉरेंटाइन किए जा चुके हैं. शेष 40 जमातियों के नाम और पते मालूम नहीं होने से अन्य जिलों में उनके बारे में पता लगाया जा रहा है. इसके साथ ही, भोपाल और प्रदेश के अन्य जिलों में विदेशों से आए करीब 50 नागरिक भी क्वॉरेंटाइन के लिए भेजे गए हैं.

Video: कोरोना संदिग्ध को देखते पहुंची डॉक्टरों की टीम, भीड़ ने पत्थर-डंडों से कर दिया हमला

स्वास्थ्य कर्मी के साथ हुआ दुर्व्यवहार, चेकअप करने मोहल्ले में घुसे तो हुआ कुछ ऐसा

सुनसान पड़े शहरों में इस तरह खुद को टेंशन से दूर रख रहे हैं पुलिसकर्मी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -