हिलेरी के ईमेल मामले की FBI जाँच शुरू, ट्रम्प ने की प्रशंसा
हिलेरी के ईमेल मामले की FBI जाँच शुरू, ट्रम्प ने की प्रशंसा
Share:

वाशिंगटन - एफबीआई के अनुसार उसने हिलेरी क्लिंटन के विदेश मंत्री रहने के दौरान गुप्त ईमेल सर्वर के इस्तेमाल के मामले में जांच फिर से शुरू कर दी है. इस कार्य की हिलेरी के प्रतिद्वंद्वी और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने प्रशंसा की है.

एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी ने कांग्रेस के नेताओं को लिखे पत्र में बताया कि  नई ईमेल के बारे में पता चला है जो उनकी जांच से जुड़े लगते हैं एक दूसरे मामले में एफबीआई को उन ईमेलों का पता चला है जो इस जांच से जुड़े हो सकते हैं. इन पर उन्होंने सहमति देते हुए लिखा कि एफबीआई को जांच के लिए उचित कदम उठाने चाहिए जो इन ईमेल का अध्ययन कर यह पता लगाएं कि क्या इनमें गोपनीय जानकारी थी. इस जांच में इन ईमेल की प्रासंगिकताओं का आकलन भी करना भी शामिल है.

गौरतलब है कि हिलेरी राष्ट्रपति बराक ओबामा के पहले कार्यकाल में 2009 से 2013 तक विदेश मंत्री रहने के दौरान गुप्त ईमेल सर्वर का इस्तेमाल करने के लिए खेद जता चुकी हैं. उनके इस कृत्य को राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने वाला मानकर उसकी आलोचना की गई थी. एफबीआई की यह जाँच की घोषणा आठ नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से कुछ ही दिन पहले अनपेक्षित घटनाक्रम के तौर पर सामने आई है.

जबकि अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हिलेरी क्लिंटन ने भरोसा जताया है कि उनके द्वारा एक निजी सर्वर के इस्तेमाल संबंधी नए मिले ईमेलों को लेकर एफबीआई की समीक्षा से ब्यूरो के इस मूल निष्कर्ष में कोई बदलाव नहीं आएगा कि उन्हें आरोपों का सामना नहीं करना चाहिए. हिलेरी ने कहा कि अमेरिकी लोग तथ्यों के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के हकदार हैं. यह जरुरी है कि ब्यूरो इस मामले पर बिना किसी देरी के विस्तार से जानकारी दे.

हिलेरी हैं भारतीय-अमेरिकियों की पसंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -