अब एक ही App से चला पाएंगे FB और इंस्टाग्राम, जानिए कैसे

कई लोगों के फोन में स्पेस कम होने के वजह से Apps रखने में दिक्कत होती है। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि इस कारण फोन हैंग होने लग जाता है। आपको बता दें कि अगर ऐसी समस्या आपके साथ आ रही है या आप उनमें से हैं जिनको एक App में Facebook और Instagram दोनों चाहिए तो ये खबर आपके लिए है। Facebook की पेरेंट कंपनी META ने अपने यूजर के लिए एक बड़ी घोषणा कर दी है। META एक ऐसे अपडेट पर काम कर रहा है जिसके जरिए आप Facebook और Instagram एक जगह ही चला पाएंगे।

क्या है META का ऐलान?: META ने घोषणा की है कि वह IOS, एंड्रॉइड और वेब यूजर के लिए Facebook और Instagram में एक ऐसी सुविधा देने वाला है इसके उपरांत लोग एक ही जगह पर इनका उपयोग कर सकते हैं। बस एक क्लिक पर आप आसानी से Facebook और Instagram दोनों एकाउंट में स्विच कर लेंगे। इसको लेकर META खाते और प्रोफाइल बनाने के नए तरीकों पर लेकर कार्य करने में लगा हुआ है।

यूजर्स के लिए होगा ये ऑप्शन: कंपनी ने बोला है कि अगर यूजर्स Facebook और Instagram दोनों प्लेटफॉर्म को एक ही अकाउंट के सेंटर में जोड़ना चाहते हैं तो उन्हें यह भी सुविधा मिलेगी कि वह दोनों App के नोटिफिकेशन एक स्थान पर ही देख पाएंगे। कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट करते हुए बोला है कि हम कुछ नए फीचर्स पेश कर रहे हैं जिससे Facebook और Instagram पर लोगों के लिए एक से अधिक अकाउंट और प्रोफाइलों तक पहुंच बनाना असान हो जाएगा। इसके साथ उसे नेविगेट करना भी आसान रहने वाला है।

और क्या सुविधा मौजूद है नए अपडेट में: कंपनी ने इस बारें में बोला है कि यूजर अपने Facebook या Instagram से कई अकाउंट भी बना पाएंगे और इसके उपयोग से एक से अधिक खातों और प्रोफाइल को साइन अप कर सकते है। कंपनी ने आगे कहा कि अभी तक यूजर अपने दर्शकों तक पहुंचने और अपनी बाते शेयर करने के लिए एक से अधिक ऐप का उपयोगकरते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए हम खातों और प्रोफाइल के मध्य  क्रिएटिंग और स्विचिंग करने के तरीकों को सरल बना रहे हैं। इसके साथ कंपनी एक नया अकाउंट रजिस्ट्रेशन और लॉगिन फ्लो भी ला रही है इसकी सहायता मदद से लोग आसानी से लॉग इन कर पाएंगे और Facebook और Instagram पर नए खाते आसानी से बना पाएंगे।

अब मचेगा धमाल Xiaomi ने पेश की ये शानदार चीज

मशीन संग स्पॉट हुई मेगन, वायरल हो गई फोटोज

Online Payment करने वाले इस बात पर दें खास ध्यान,  2 दिन में इन नियमों में होगा बदलाव

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -