Fauci का बड़ा बयान, कहा-
Fauci का बड़ा बयान, कहा- "अमेरिका गलत दिशा में जा रहा है..."
Share:

एक शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने चेतावनी दी है कि अमेरिका कोरोना वायरस महामारी पर "गलत दिशा में" बढ़ रहा है क्योंकि असंक्रमित लोगों में संक्रमण बढ़ रहा है। डॉ एंथनी फौसी ने कहा कि कोविड-19 का डेल्टा संस्करण कम टीकाकरण दर वाले क्षेत्रों में स्पाइक चला रहा था। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी मामलों पर अंकुश लगाने के लिए टीकाकरण वाले अमेरिकियों के लिए मास्क मार्गदर्शन को संशोधित करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कमजोर लोगों को बूस्टर जैब्स देने की भी समीक्षा की जा रही है।

आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि 162.7 मिलियन से अधिक लोगों - या 49% आबादी - को अमेरिका में पूरी तरह से टीका लगाया गया है। अप्रैल तक जब टीकाकरण की दर कम होने लगी, तब तक अमेरिका जैब अपटेक में विश्व में अग्रणी था। दक्षिणी राज्यों में टीकाकरण की दर विशेष रूप से कम है, जहां आधे से भी कम निवासियों ने कुछ मामलों में अपनी पहली खुराक प्राप्त की है।

इस बीच, मई और जून में संख्या में गिरावट के बाद दैनिक कोरोना वायरस संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। पुनरुत्थान ने अमेरिका में अब तक दर्ज किए गए 34 मिलियन से अधिक मामलों और 610,000 मौतों को जोड़ा है। इस प्रवृत्ति को, आंशिक रूप से, कोविड के अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण के तेजी से प्रसार के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

14 रन पर गिर गए थे आठ विकेट, फिर उतरे बल्लेबाज़ ने मचाया ग़दर.. बन गया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

19000 से अधिक लोगों को पहुंचाया गया सुरक्षित स्थान पर

मैडल जीतने के बस 1 कदम दूर मनिका बत्रा, दूसरे राउंड में दर्ज की जबरदस्त जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -