फौसी ने कहा-
फौसी ने कहा- "एफडीए इस महीने टीकों को पूरी मंजूरी दे सकता है..."
Share:

डॉ. एंथनी फौसी ने रविवार को कहा कि कोविड-19 से बचाव करने वाले टीकों के लिए पूर्ण स्वीकृति दूर नहीं हो सकती है। नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक फौसी ने आगाह किया कि जबकि खाद्य एवं औषधि प्रशासन पूरी तरह से अपनी समीक्षा प्रक्रिया करता है, उन्हें "उम्मीद" है कि महीने के अंत तक पूर्ण स्वीकृति मिल जाएगी। फौसी ने कहा कि कोई भी एफडीए से आगे नहीं बढ़ना चाहता क्योंकि वे एक स्वतंत्र समूह हैं जो अपने फैसले खुद लेते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्यवाणी नहीं करता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह अगले कुछ हफ्तों में होगा।

टीकों को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण दिए गए हैं। पूर्ण अनुमोदन निजी व्यवसायों में नए वैक्सीन जनादेश को बढ़ावा दे सकता है, एक कदम सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी प्रशंसा करते हैं। फौसी ने चेतावनी दी कि यदि कोविड-19 को नियंत्रित नहीं किया गया तो एक और संस्करण सामने आ सकता है जो कि डेल्टा संस्करण से भी अधिक समस्याग्रस्त है जो अब देश भर में दौड़ रहा है। उन्होंने भविष्यवाणी की कि एक पूरी तरह से स्वीकृत वैक्सीन वैक्सीन जनादेश को स्थापित करने के लिए "स्थानीय उद्यमों के सशक्तिकरण" की ओर ले जाएगी।

पिछले कई हफ्तों में, निजी व्यवसायों और संस्थानों की बढ़ती संख्या ने शैक्षिक कार्यक्रमों में रोजगार या नामांकन की शर्त के रूप में टीकों को अनिवार्य करना शुरू कर दिया है। वॉलमार्ट और टारगेट ने हाल ही में कर्मचारियों के लिए मास्क की आवश्यकता शुरू की - लेकिन ग्राहकों के लिए नहीं - उन क्षेत्रों में जहां वायरस संचरण दर अधिक है। मैकडॉनल्ड्स को कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए मास्क की आवश्यकता है। डॉ. फ्रांसिस कॉलिन्स, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के निदेशक "दिस वीक" का समर्थन करते हैं कि वे "व्यवसायों को यह निर्णय लेते हुए देखते हैं कि वे अपने कर्मचारियों के लिए अनिवार्य (टीके) जा रहे हैं," यह कहते हुए कि "हमें हर सार्वजनिक स्वास्थ्य उपकरण का उपयोग करना चाहिए" कि हम तब कर सकते हैं जब लोग मर रहे हों।"

राजस्थान फिर शर्मसार, कमरे में बंद कर नाबालिग के साथ बलात्कार, दरवाज़े के बाहर से मिन्नतें करता रहा भाई

महाराष्ट्र: छोटी सी बात को लेकर हुई रूमेट्स में बहस, खौफनाक है आगे की कहानी

'जाहिद' ने रवि बनकर हिन्दू महिला को फंसाया, फिर शुरू हुआ प्रताड़ना और धर्मान्तरण का घिनोना दौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -