फादर्स डे पर है घूमने का प्लान तो पापा को ले जाएं इन जगहों पर

हर साल ‘फादर्स डे’ जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। जी हाँ और इस साल यह 19 जून 2022 को सेलिब्रेट किया जाने वाला है। जी दरअसल यह दिन दुनियाभर के सभी पिता को समर्पित होता है। अपने पिता के प्रति सम्मान व प्यार व्यक्त करने और अपने जीवन में पिता के व्यक्तित्व को संजोने के लिए फादर्स डे मनाया जाता है। हालाँकि इस दिन आप अपने पिता को कहीं घूमाने ले जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपन इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।
 

हरिद्वार- उत्तराखंड का शहर हरिद्वार (Haridwar) भारत के सबसे पवित्र स्थलों में से एक है। आप अपने पिता को लेकर यहाँ जा सकते हैं। जी दरअसल यहां हरि-की-पैरी के पवित्र घाट समेत कई धार्मिक स्थल हैं और इसके अलावा यहां कई ऐसी जगह हैं, जहां जाकर आप प्रकृति को काफी नजदीक से महसूस कर सकते हैं।

ऋषिकेश- ऋषिकेश (Rishikesh) उत्तराखंड की सबसे मशहूर जगह में से एक है। जी दरअसल यह स्थान अपने आश्रमों और योग केंद्रों के लिए प्रसिद्ध है। जी दरअसल हिमालय की तलहटी में बसा ऋषिकेश ‘फादर्स डे’ सेलिब्रेट करने के लिए बढ़िया डेस्टिनेशन है।

मसूरी- ‘क्वीन ऑफ हिल्स’ के नाम से मशहूर मसूरी (Mussoorie) हिमालय की तलहटी में स्थित है। जी हाँ और यह भारत के सबसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। यहां आप हिमालय की ऊंची चोटियों में आनंद ले सकते हैं। यहां कुछ खूबसूरत झरने भी हैं, जो आपकी ट्रिप को हमेशा के लिए यादगार बना देंगे।

देहरादून- जब आप पहली बार उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) की यात्रा करते हैं, तो मन मोह लेने वाले दृश्य देखने को मिलते हैं। जी हाँ और अगर आप ऐतिहासिक स्थान देखने के शौकीन हैं, तो देहरादून में मिन्ड्रोलिंग मठ का दौरा जरूर करें। यहां आपको समृद्ध तिब्बती इतिहास, एक भव्य स्तूप और कुछ दिलचस्प तिब्बती कलाएं देखने को मिल सकती है।

औली- औली (Auli) भारत का सबसे अच्छा स्की डेस्टिनेशन माना जाता है। जी दरअसल औली प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए बेहतरीन है। जी दरअसल भारत की सबसे ऊंची चोटी का बेहतर नजारा देखने के लिए खूबसूरत क्षेत्र में केबल कार की सवारी की जा सकती है।

महंगाई का एक और बड़ा झटका, महंगा होने वाला है हवाई सफर

ये हैं भारत के सबसे भुतहा पिकनिक स्पॉट, एक बार जाए जरूर

सुविचार: जिंदगी के मजे लेना सीखो यारो, खैर वक्त तो तुम्हारे...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -