ससुर-देवर ने कर डाली कुत्ते की हत्या, भड़की बहू ने उठाया ये बड़ा कदम
ससुर-देवर ने कर डाली कुत्ते की हत्या, भड़की बहू ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर के कुंडा थाना इलाके में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई हैं। जहां कुदैया वाला गांव की एक महिला ने अपने ससुर एवं देवर के विरुद्ध एक स्ट्रीट डॉग को मारने के मामले में शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि, पूरी घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई थी। मगर इसके बाद भी पुलिस के द्वारा कार्रवाई नहीं की। इस पर महिला ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को इस बात की खबर दी। उनके हस्तक्षेप के पश्चात् कुंडा थाना पुलिस ने ससुर एवं देवर के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कर ली है।

दरअसल, काशीपुर के कुंडा थाना इलाके के ग्राम कुदैया वाला निवासी रेखा ने 4 महीने पूर्व 27 फरवरी को कुंडा थाना पुलिस को सुचना दी थी। जिसमें बोला गया था कि उसके पति पंकज कुमार सल्ट अल्मोड़ा में शिक्षक हैं। वह अपने ससुर सुरेंद्र सिंह के मकान के पास में रहती है। उसके घर के आसपास एक कुत्ता था जिसे वह खाना देती थी। इल्जाम लगाया था कि उसके ससुर सुरेंद्र एवं देवर अमित कुमार ने क्रिकेट बैट से कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला। रेखा के अनुसार, उसका एक देवर प्रवीण पुलिस विभाग में कार्यरत है। जिसकी वजह से अपराधियों पर पुलिस कार्रवाई नहीं की। इसके पश्चात् मामले की खबर पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को ईमेल के जरिए दी। 

तत्पश्चात, मेनका गांधी ने काशीपुर सीओ आशीष भारद्वाज एवं कुंडा थाना प्रभारी प्रदीप नेगी से चर्चा की। मेनका गांधी के हस्तक्षेप के पश्चात् पुलिस ने तहरीर के आधार पर रेखा के ससुर सुरेंद्र एवं उसके देवर अमित के खिलाफ धारा 428 एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कर ली है।

एक बार फिर अपनी हरकतों की वजह से चर्चा का विषय बनी पूनम पांडे

नूपुर शर्मा को कुछ हुआ तो क्या दोनों जज लेंगे जिम्मेदारी ? सुप्रीम कोर्ट में नया हलफनामा दाखिल

Mark Zuckerberg ने कर्मचारियों को दी चेतावनी, जानिए क्यों..?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -