ब्याज नही दिया तो बाप-बेटे ने पीट-पीटकर मार डाला

Sep 19 2015 03:36 AM
ब्याज नही दिया तो बाप-बेटे ने पीट-पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश: एक दलित को पैसे उधर लेना इतना महंगा पड़ा की उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. यह सनसनीखेज मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले का है जहा बाप-बेटो ने ब्याज के पैसे नही चुकाने पर दलित की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

मामला मुजफ्फरनगर जिले के बेहदाथ्रू गांव का है. मृतक की पत्नी ने पुलिस को केस दर्ज करते हुए वारदात की कहानी बताई. उसने बताया कि एक हफ्ते पहले उसके पति नरेश ने वहीं रहने वाले मिन्टू और उसके बेटे मीनू से 40,000 रुपये का कर्ज लिया था जो उसने चुकता कर दिया. मृतक की पत्नी ने बताया की मिंटू और मीनू उस पैसे पर ब्याज की मांग का दवाब बना रहे थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक नरेश ने ब्याज देने से इनकार कर दिया था जिसके बाद दोनों आरोपियों ने कुछ दिन पहले नरेश को बुरी तरह से पीटा. जिसकी वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां शुक्रवार को उसने दम तोड़ दिया.

नरेश की मौत के बाद मामले पर कार्रवाई की मांग करते हुए दलित समुदाय के लोगों ने पुलिस थाने का घेराव भी किया और जमकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन भी किया. पुलिस ने लोगों को किसी तरह समझाइश देकर शांत कराया. मिंटू और मीनू के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है. लेकिन दोनों आरोपी पिता पुत्र फरार हैं.