बेटी होने से नाराज़ पिता ने की उसकी हत्या

Jan 12 2018 05:03 PM
बेटी होने से नाराज़ पिता ने की उसकी हत्या

एक ओर जहां देश की बेटियाँ विश्व में देश का परचम लहरा रही हैं, हर क्षेत्र में अव्वल आ रही हैं, वहीं एक संकीर्ण मानसिकता वाले बाप ने अपनी मासूम बच्ची का गला घोंटकर उसे मार डाला. लखनऊ के नाका इलाके में डेढ़ साल की मासूम बेटी को खुद उसके पिता ने मार डाला क्योंकि वह बेटा चाहता था. बेटी पैदा होने से वह अपनी पत्नी से मारपीट भी करता था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब बच्ची की माँ काम पर चली गई, तब मौका पाकर हत्यारे बाप ने मासूम का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. उसकी घिनौनी हरकत यहीं खत्म नहीं हुई, उसने खुद चुपके से जाकर कब्रिस्तान में शव दफन करना चाहा. मोहल्लेवालों को पता लगते ही उन्होंने आरोपी की पिटाई कर दी. आरोपी वहाँ से फरार हो गया. बच्ची की माँ कोमल घर आई तब मासूम अर्चना का शव देख चीख पड़ी. बच्ची को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया पर देर हो चुकी थी. परिजनों ने शव को आर्य नगर कब्रिस्तान में दफन कर दिया.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, और तलाश में लगी है. मूलरूप से गोंडा की रहने वाली कोमल आर्यनगर में अपने परिवार के साथ रहती है. उसके परिवार में पति सीताराम, चार साल का बेटा तूफानी और डेढ़ साल की बेटी अर्चना थी. वह घरों में बर्तन-चौका का काम करती है. सीताराम बेटी पैदा होने से नाराज़ रहता था. 

8 साल के मासूम की स्कूल में मौत

शौच के लिए जा रही नाबालिग से गैंगरेप

दबंगों ने हत्या के गवाह की ज़ुबान काटी

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories