माँ मुस्लिम-पिता हिंदू! नाना-नानी ने खतना करवाकर बना दिया शमशाद, दर्ज हुई FIR
माँ मुस्लिम-पिता हिंदू! नाना-नानी ने खतना करवाकर बना दिया शमशाद, दर्ज हुई FIR
Share:

जशपुर: एक बार फिर छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण की घटना सामने आई है। ये मामला प्रदेश के जशपुर जिले के सन्ना थाना इलाके का है। यहाँ नानी ने 8 वर्ष के बच्चे का धोखे से खतना करा दिया। पिता चितरंजन सोनवानी ने थाने में FIR दर्ज करवाई है कि उसकी पत्नी, सास तथा ससुराल के अन्य लोगों ने उसके बच्चे को धोखे में रखकर सुन्नत करवा दिया। इसके साथ ही उसने बच्चे का धर्मांतरण करवा कर उसका नाम शमशाद रख दिया। बच्चे का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह बोल रहा है कि उसकी नानी तथा नाना मेला देखने के बहाने के जाकर सुन्नत करा दिए।

वही इस घटना में भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जिले के सन्ना थाना में दायर खतना मामले में हिंदू पिता की मंजूरी के बिना बेटे का खतना कर धर्मांतरित किया जाना असहनीय है। प्रशासन इसमें लिप्त सभी कुकर्मियों को अविलंब गिरफ्तार करे तथा धर्मांतरण पर रोक लगाए। बता दे कि प्रबल प्रताप सिंह जूदेव धर्मांतरित व्यक्तियों का घर वापसी तथा धर्मांतरण के खिलाफ निरंतर जागरूकता फैलाते रहे हैं। इसके बाद भी धर्मांतरण रुकने का नाम नहीं ले रहा।

इसके अतिरिक्त भारतीय जनता पार्टी सांसद गोमती राय ने मामले में कार्यवाही नहीं होने पर धरने पर बैठने की धमकी दी है। घांसी समाज के प्रदेश अध्यक्ष देवधन नायक ने कहा कि दलित समाज रीति- रिवाजों व प्रथाओं का अपमान है। कार्रवाई नहीं होती है तो समाज आंदोलन करेगा। वही इस पूरी घटना में बताया जा रहा है कि ग्राम सन्ना नगरटोली निवासी चितरंजन सोनवानी हिंदू धर्म के घांसी समाज का है। उसने बीते लगभग 10 से 12 साल पहले डुमरकोना के हर्राडिपा गाँव की एक मुस्लिम महिला से प्रेम विवाह करते हुए हिंदू रीति-रिवाज से विवाह किया था। दोनों हिंदू रीति रिवाज से जीवन-यापन कर रहे थे।

हैदराबाद हवाई अड्डे पर 47.55 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया

बहन के लव अफेयर से नाराज था भाई, 'फिल्मी अंदाज' में उतारा मौत के घाट

फर्जी कागज़ों पर बेचा मकान, ठगे 50 लाख, धोखाधड़ी का केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -