दुबई में शो हुई दुनिया की सबसे तेज रफ़्तार कार,जापान में हुई मनुफेक्चरिंग
दुबई में शो हुई दुनिया की सबसे तेज रफ़्तार कार,जापान में हुई मनुफेक्चरिंग
Share:

दुबई मोटर शो कई बातो में ख़ास रहा और इसमें सबसे ख़ास बात ये रही की इस शो में दुनिया की सबसे तेजी से रफ्तार पकड़ने वाली कार Aspark Owl पेश की गई। इस इलेक्ट्रिक हाइपरकार के प्रोटोटाइप को पहली बार साल 2017 में पेश किया गया था।यह एक इलेक्ट्रिक हाइपरकार है। इसे बनाने वाली जापान की Aspark कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक हाइपरकार मात्र 1.69 सेकंड में 0 से 60 माइल, यानी करीब 96 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

ध्यान देने वाली बात ये है की पहली बार जब इस कार की घोषणा हुई थी, तब 1.921 सेकंड में 0 से 60 माइल प्रति घंटा की रफ्तार का दावा किया गया था। अब फाइनल प्रॉडक्शन की 0 से 60 माइल प्रति घंटा की रफ्तार 1.69 सेकंड में है। कंपनी का दावा है कि यह हाइपरकार अगले साल की शुरुआत में जर्मनी के चर्चित रेस ट्रैक पर सबसे तेज लैप के वर्ल्ड रेकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करेगी।  दुबई मोटर शो में इसके फाइनल वर्जन से पर्दा उठा है। कंपनी ऐसी सिर्फ 50 कारें बनाएगी। इस इलेक्ट्रिक हाइपरकार की कीमत 2.5 मिलियन पाउंड यानी करीब 23.15 करोड़ रुपये है।

इसके फीचर्स और डिज़ाइन की अगर बात करे तो अस्पार्क आउल के फ्रंट वील्ज पर भारी आर्च के साथ कार की डिजाइन काफी फ्यूचरिस्टिक है। हालांकि, इसका इंटीरियर बिना किसी असिस्टेड-ड्राइविंग सिस्टम के साथ काफी सरल है। यह शानदार कार कार्बन फाइबर पैनल से बनी है। बता दें कि दुबई मोटर शो का आयोजन 12-16 नवंबर के बीच हुआ था।

होटल के पार्किंग से कार चोरी होने पर इन्हे देना होगा मुआवजा , सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम् फैसला

ट्रक के विंडशील्ड खड़े होने की ये होती है मुख्य वजह, जाने

बेहतरीन इंजन और परफॉरमेंस से लैस है KTM की ये बाइक , जाने कीमत और फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -