अब टूटेगा सबसे फ़ास्ट 100 चौकों का रिकॉर्ड
अब टूटेगा सबसे फ़ास्ट 100 चौकों का रिकॉर्ड
Share:

वन डे क्रिकेट में हर रोज नए रिकॉर्ड बन रहे है और इसी रफ़्तार से बढ़ रहा है चौके और छक्कों का रिकॉर्ड. सबसे तेजी से 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के कायरॉन पोलार्ड के नाम है. 86 पारियों में वे रिकॉर्ड पर पहुंच गए है . तो जानते है वनडे में सबसे तेजी से चौके लगाने वाले बल्लेबाज के बारे- 

एलेक्स हेल्स: इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने  28 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया. साल 2014 से अब तक 65 वनडे मैचों में उन्होंने 262 चौके लगाते हुए 35 से ज्यादा के औसत के साथ स्ट्राइक रेट 95 से ज्यादा मैंटेन किया. 


मोहम्मद शहजाद: शहजाद  वीरेंद्र सहवाग के साथ इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं . अफगानिस्तान जैसे देश से खेलने वाला यह बल्लेबाज 26 वनडे पारियों में 100 चौके लगा चूका है. 2009 में वनडे पदार्पण के बाद अब तक 69 वनडे मैचों में 263 चौके मार चुके है. छक्के मारने के मामले में भी वे कम नहीं है.  45 छक्के अब तक उनके नाम दर्ज है. 


वीरेंद्र सहवाग: मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग इस फेहरिस्त में 26 पारियों में ही यह कारनामा कर के शामिल हुए है. सहवाग को पहली गेंद पर चौका लगाने के लिए जाना जाता था. 251 वनडे में 1,132 चौके लगाने वाले सहवाग सन्यास ले चुके है .


जेसन रॉय: इस मामले में सबसे ऊपर इंग्लैंड के जेसन रॉय हैं. रॉय ने 24 वनडे में 100 चौके लगाकर ये रिकॉर्ड फ़िलहाल अपने नाम कर रखा है. रॉय का वनडे में स्ट्राइक रेट 104.35 का है. 64 पारियों में 286 चौके लगाने वाले रॉय ने 2015 में अपना पहला वनडे खेला था. मगर अब  पाकिस्तान के फखर जमान 16 पारियों में ही 95 चौके लगा कर इस रिकॉर्ड के नजदीक खड़े है.


ख़बरें यहाँ भी है-

जिसे अपनी दुल्हन बनाने के सपने देख रहे थे राहुल वह निकली उनकी बहन

जीत के साथ लिएंडर पेस ने की वापसी

जानें क्यों रोहित हुए टेस्ट टीम से बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -