कोरोना महामारी के समय में भी एक साथ रहे ओलंपिक के सदस्य

Jul 21 2021 10:59 AM
कोरोना महामारी के समय में भी एक साथ रहे ओलंपिक के सदस्य

मंगलवार को ओलंपिक आदर्श वाक्य "तेज़, उच्च, मजबूत" को "तेज़, उच्च, मजबूत - एक साथ" में अपडेट किया गया था ताकि यह दिखाया जा सके कि कोविड -19 संकट के इस समय में हर कोई एकजुट है। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने टोक्यो ओलंपिक से पहले अपने सत्र में बदलाव को मंजूरी दी, जिसे पिछले साल स्थगित कर दिया गया था और महामारी के कारण रद्द होने का खतरा था। 

आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाख ने कहा, "हम हर जगह सहयोगात्मक प्रयासों को सिलोस में काम करने की तुलना में तेज और बेहतर समाधान लाते हुए देखते हैं।" लैटिन में "फास्टर, हायर, स्ट्रॉन्गर," या "सिटियस, अल्टियस, फोर्टियस", 1894 से ओलंपिक आदर्श वाक्य रहा है, जब इसे आईओसी के जन्म के समय शरीर के संस्थापक पियरे डी कौबर्टिन के सुझाव पर अपनाया गया था।

नए आदर्श वाक्य का लैटिन संस्करण "सिटियस, अल्टियस, फोर्टियस" है। "अलग से, स्की पर्वतारोहण को 2026 मिलान-कॉर्टीना शीतकालीन खेलों के लिए एक अतिरिक्त खेल के रूप में अनुमोदित किया गया था। 'स्की-मो' में ढलान के आधार पर स्की पर पहाड़ों पर चढ़ना और फिर स्की पर उतरना शामिल है, और यह इटली में विशेष रूप से लोकप्रिय है। 2026 के खेलों में पांच पदक स्पर्धाएं, दो पुरुष (स्प्रिंट/व्यक्तिगत), दो महिलाएं (स्प्रिंट/व्यक्तिगत), और एक मिश्रित-लिंग रिले प्रतियोगिताएं लड़ी जाएंगी। 

ओलंपिक के लिए अनिल कपूर ने बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल, वीडियो देख हैरान हुए फैंस

दानिश सिद्दीक़ी को मारकर तालिबानियों ने सिर भी कुचला, रविश कुमार ने 'बन्दूक की गोली' को कहा था दोषी

पूरे भारत में सामान्य रूप से मनाया जा रहा है बकरीद का त्यौहार