IPL शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स (RR) के पेसर जोफ्रा आर्चर IPL 2021 के शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने रविवार को इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. आर्चर कोहनी में चोट की वजह से उपचार के लिए इंग्लैंड वापस लौटेंगे. वह भारत के खिलाफ अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुई पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में शामिल रहे थे. किन्तु ECB ने कहा कि चोट के चलते उन्हें सीरीज में प्रदर्शन करने में समस्या का सामना करना पड़ा था. ECB ने बयान में कहा कि, "बोर्ड की मेडिकल टीम आर्चर की देखरेख करेगी, उपचार के बाद ही उनकी वापसी होगी.

आर्चर इस वजह से IPL 2021 के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल सकेंगे. बता दें कि आर्चर ने आईपीएल के पिछले सीजन में 18.25 के औसत से 20 विकेट झटके थे, वह राजस्थान के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे थे. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भी पांचवें टी20 के बाद कहा था कि आर्चर की चोट की स्थिति बिगड़ रही है. उन्होंने कहा था कि, "उनके जो चोट लगी है वह बिगड़ती जा रही है उन्हें ईलाज की आवश्यकता है. हमारी मेडिकल टीम को इस बारे में फैसला लेने की आवश्यकता है.

प्रारंभिक मुकाबलों में ना होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की जिम्मेदारी सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस पर आएगी , उनका साथ एंड्रू टाय , कार्तिक त्यागी जयदेव उनादकट दे सकते हैं. वहीं ऑलराउंडर के रुप में RR के पास बेन स्टोक्स शिवम दुबे टॉम कुरन मौजूद है. IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स अपने अभियान की शुरूआत 12 अप्रैल से पंजाब किंग्स के खिलाफ करने वाली है. राजस्थान ने इस बार स्टीव स्मिथ को बाहर कर संजू सैमसन को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है.

IPL शुरू होने से पहले ही चौके-छक्के लगाते हुए नज़र आए धोनी, वायरल हुआ वीडियो

साउथैम्पटन ने एफए कप में बोर्नमाउथ के खिलाफ जीत की हासिल

क्या आगे भी ओपनिंग करेंगे विराट ? बोले- रोहित का पार्टनर बनना पसंद करूँगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -