दूसरे देशों के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही फ़ास्ट एंड फ्यूरियस

दूसरे देशों के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही फ़ास्ट एंड फ्यूरियस

फास्ट एंड फ्यूरियस' फ्रेंचाइजी की 9वीं मूवी 'फास्ट एंड फ्यूरियस 9' कुछ देशों को छोड़कर वर्ल्डवाइड रिलीज की जा चुकी है और बॉक्स ऑफिस पर भी अपना धमाल मचा रही है। मूवी ऐसे समय में रिलीज कर दी गई है जब कोविड महामारी अभी भी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुई है। हालांकि मूवी की कमाई पर इन सबका प्रभाव पड़ता नहीं दिख रहा है। मूवी ने छप्परफाड़ कमाई की है। अभी तक मिल रही रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने तकरीबन 292.5 मिलियन डॉलर्स यानी 2100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की कमाई कर चुकी है। ये आंकड़े तब के हैं जब फिल्म यूके, यूएस और भारत में तो रिलीज भी नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये आंकड़े निरंतर बढ़ रहे हैं। इस मूवी की लागत 200 मिलियन डॉलर्स यानी कि तकरीबन 1500 करोड़ रुपये है। रिलीज होने के कुछ ही दिन के अंदर अभी तक मूवी ने अपनी लागत वसूल कर ली है और लागत से 100 मिलियन डॉलर्स आगे चल रही है।  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि मूवी एक नया कीर्तिमान बना सकती है। मूवी ने अधिकतर कमाई चीनी बाजार से की है। बीते वीकेंड ही ये मूवी ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, इजरायल, यूक्रेन, स्लोवाकिया समेत कुल 13 देशों में रिलीज हुई है। 25 जून को फिल्म अमेरिका और इंग्लैंड में रिलीज होने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों देशों में रिलीज के उपरांत मूवी की कमाई के आंकड़े तेजी से ऊपर जाने वाली है। बात करें भारत की तो कोरोना के कारण से ये मूवी जून में यहां रिलीज नहीं की गई थी, ये फिल्म जुलाई या अगस्त में इंडिया के सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस मूवी की बात करें तो फास्ट एंड फ्यूरियस 9 में विन डीजल, जॉन सीना, मिचेल रोड्रिगेज और कार्डी बी समेत कई नामी स्टार्स हैं। मूवी में जॉन सीना और विन डीजल की भिड़ंत देखने लायक होने वाली है। फिल्म का डायरेक्शन जस्टिन लिन ने किया है। 

डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश

बीते 24 घंटों में पहले के मुकाबले कम हुआ कोरोना, एक दिन में हुई 1,321 मरीजों की मौत

फिर विवादों में घिरी लोकगायिका गीता रबारी, अब इस मामले में दर्ज हुई FIR