नए साल में अपने पुराने लुक को चेंज करना चाहते है तो ये होंगे बेस्ट हेयर स्टाइल, जाने
नए साल में अपने पुराने लुक को चेंज करना चाहते है तो ये होंगे बेस्ट हेयर स्टाइल, जाने
Share:

आपका हेयरस्टाइल आपकी पर्सनैलिटी में चार-चांद लगा देता है। हम आपको यह नहीं कह रहे हैं कि आपको अपना हेयरस्‍टाइल बदलना चाहिए, लेकिन 2020 में अगर आप अपने लुक में थोड़ा बदलना चाहती हैं तो इस आर्टिकल में दिए लेटेस्‍ट हेयरकट ट्राई कर सकती हैं। जी हां आप अपने बालों की बनावट, चेहरे की शेप और लाइफस्‍टाइल के अनुसार बालों को कटवाकर स्‍टाइलिश दिख सकती हैं। तो देर किस बात की आइए 2020 के ट्रेंडी हेयरकट के बारे में जानते हैं।

पिक्‍सी हेयर कट:  2020 में पिक्‍सी कट बहुत ज्‍यादा देखने को मिलेगा। जी हां जहां हमारे देश में लंबे, घने और रेश्मी बालों को महिलाओं का गहना समझा जाता है। लेकिन धीरे-धीरे यह सोच बदल रही है। महिलाओं ने बालों के साथ प्रयोग करना शुरू कर दिया है। यही कारण है कि छोटे और स्टाइलिश हेयरकट्स, जैसे-पिक्सी कट की मांग बढ़ रही है। पिक्सी कट ओवल यानी अंडाकार चेहरे पर अच्छा लगता हैं। लेकिन अगर आपका चेहरा ओवल नहीं है तो भी आप इस हेयर कट में थोड़े-बहुत बदलाव लाकर ट्राई कर सकती हैं। जी हां बेहतरीन लुक के लिए आप अपने लेयर्स को हार्ट या स्क्वायर शेप भी दे सकती हैं। जब आपका मन हो एक्स्ट्रा बोल्ड और सबसे अलग दिखने का तो ये हेयर कट स्टाइल जरूर आजमाएं।

वन लेंथ हेयर कट: लेयर कट ज्‍यादातर महिलाओं को बहुत पसंद आता है लेकिन अगर एक बार आप वन लेंथ हेयर कट करवा लेंगी तो आपको यह बहुत पसंद आएगा और 2020 में ये हेयर कट टॉप ट्रेंडी हेयर कट में शामिल होगा। जी हां वन लेंथ में आपके बालों हर तरफ से एक बराबर कटते हैं। इसमें बालों को कंधों तक या फिर थोड़ा बड़ा रखा जाता है। यह महिलाओं को बहुत ज्‍यादा पसंद आता है क्‍योंकि इसमें कम देखभाल की जरूरत होती है और आप इसे आसानी से बांध सकती हैं और पसीने से बच सकती हैं। 

बैंग्स हेयर कट : बैंग्स हेयर कट 2020 में धमाकेदार वापसी करेंगे, बैंग्स आपके लुक को बदलने के सबसे आसान तरीकों में से एक है। उन्हें बहुत ध्यान देने की जरूरत नहीं होती है और जल्दी से वापस बढ़ते हैं। वे चेहरे को सॉफ्ट दिखाते हैं और आपकी नैन-नक्‍श को उभारते हैं। बेबी बैंग्स, शॉर्ट बैंग्स, कर्टन बैंग्स और भी बहुत कुछ, आप बस अपने लिए कोई भी चुन सकती हैं या अपने हेयर स्‍टाइलिश से पूछ सकती हैं जो आपके चेहरे पर कौन सा हेयर स्‍टाइल सूट करेगा। आप चाहे तो साइड बैंग्स भी कटवा सकती हैं। कम से कम बाल काटकर नया अंदाज देने के लिए हेयर कटिंग स्टाइल सबसे आसान है। साइड में एंगुलर बैंग्स सभी को सूट करते हैं। ये हेयर स्टाइल किसी भी लेंथ के बालों पर अच्छे लगते हैं।

जॉ लाइन हेयर कट:  बॉब हेयरकट 60 के दशक से महिलाओं के बीच काफी हिट रहा है। इससे आपका लुक बहुत ही क्‍लासी और शॉर्प लगता है। इस स्‍टाइल में बॉब लंथ जॉ लाइन तक बंद हो जाती है। डायमंड शेप वाली महिलाओं की ठुड्डी नुकीली होती है। ऐसी महिलाओं के फेस कट पर बॉब कट और जॉ लाइन हेयर कट ज्‍यादा खूबसूरत नजर आते हैं। अगर आप बहुत समय से लंबे बाल रख रही हैं तो ये हेयर कट आपको चार्मिंग लुक देगा। आप चाहें तो इसके साथ एक लंबा साइड फ्रिंज भी रख सकती हैं और आगे के बाल थोड़े लंबे रख सकती हैं ताकि आपका चेहरा बैलेंस्ड लगे।

मीडियम लंथ हेयर कट:  मीडियम लंथ हेयर कट उन महिलाओं के लिए बहुत अच्छा विकल्प है, जो अपने लंबे बाल कटवाना नहीं चाहती हैं, और बहुत ज्‍यादा छोटे बाल भी नहीं चाहती हैं। यह पूरी तरह से एक अलग रूप देता है और सबसे अच्छी बात यह है कि आप बालों को खुला या बांधकर रख सकती हैं। इसके लिए आप लॉग ब्‍लेट कट करवा सकती हैं। या आप बालों में बैंग्‍स या लेयर कट भी करवा सकती हैं। अगर आपका चेहरा स्क्वेयर यानी चौकोर है तो चेहरे को बैलेंस्ड लुक देने के लिए ऐसा हेयर स्टाइल अपनाएं, जिससे आपका चौकोर चेहरा ओवल नज़र आए, जैसे- एंजल्ड बॉब कट, ब्लन्ट कट, बैंग हेयर कट आदि।  इससे चेहरे की चौड़ाई कम नजर आती है।

इस नुस्खे से डैंड्रफ सिर्फ दूर ही नहीं होगा बल्कि हमेशा के लिए छुटकारा मिलेगा, जाने इस्तेमाल

चेहरे से उम्र के असर को बेअसर करेगा ये ब्यूटी टिप्स, मिलेगा जवा निखार

हेयर कर्ल को ख़राब होने से बचाने के लिए अपनाये ये ब्यूटी टिप्स, जाने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -