क्या आपको भी पसंद है घड़ी पहनना? तो हम लाए है कुछ खास बातें

क्या आपको भी पसंद है घड़ी पहनना? तो हम लाए है कुछ खास बातें

बहुत से लोग वॉच को हाथ में पहनना पसंद करते हैं। कुछ इसे बेतरतीब ढंग से पहनते हैं, अन्य लोग बहुत ही उत्सुक हैं और हाथ में घड़ी देखते हैं। उन सभी घड़ी प्रेमी के लिए, उनके पास इसकी अविश्वसनीय विशेषताओं के कारण स्विस घड़ियां होनी चाहिए। हालांकि लोग स्विस ब्रांडों से घड़ियों को खरीद सकते हैं, यह विश्वास करते हुए कि वे स्विस मेड टाइमपीस खरीद रहे हैं, घड़ियों को तब तक वास्तविक नहीं माना जा सकता जब तक कि उनके पास 'स्विस मेड' चिह्न न हो। यदि घड़ियों में यह निशान नहीं है, तो उनके आंदोलनों या घटकों को जापान में इकट्ठा किया जा सकता है या चीन में कैस-अप किया जा सकता है। 

हालांकि एशियाई इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी की श्रेष्ठता को चुनौती नहीं दी जा सकती है, लेकिन 'स्विस मेड' टैग के बिना घड़ियों को स्विस मेड घड़ियों के रूप में कहा जा सकता है। यहाँ सभी समय की विशेषताएं हैं जो स्विस घड़ियों को अधिक मांग करते हैं .. इस पर एक नज़र रखना। घड़ी बनाने की कला: स्विट्जरलैंड को छोड़कर दुनिया के अधिकांश हिस्सों में घड़ियों को बनाने की उत्कृष्ट कला विलुप्त हो गई है। निर्विवाद रूप से, स्विट्जरलैंड सबसे महत्वाकांक्षी देश है, जब यह निगरानी करने की बात आती है। शायद, यही कारण है कि महिलाओं और पुरुषों के लिए स्विस घड़ियां इसलिए लोकप्रिय हैं क्योंकि वे उत्कृष्ट शिल्प कौशल, शताब्दी-लंबे ज्ञान और असफलताओं, दृढ़ता और समृद्धता के समृद्ध इतिहास से भरे हुए हैं। स्थायित्व: स्विस घड़ियों को जीवन भर के लिए बनाया जाता है।

वे केवल एक सनक नहीं हैं, बल्कि उच्च गुणवत्ता मानकों के साथ टाइमपीस हैं। मामले से आंदोलनों तक, उपयोग की जाने वाली सामग्री की गुणवत्ता असंबद्ध है। ये घड़ियाँ ठोस इस्पात मामलों और लिंक का दावा करती हैं जो पीढ़ियों के लिए उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करती हैं। कलाई पर एक प्रभावशाली, भारी एहसास देने के अलावा, ये ठोस स्टील लिंक और मामले जंग का विरोध करते हैं और जब इसे डेंट किया जाता है तो फिर से पॉलिश किया जा सकता है। इनमें स्क्रैच-रेसिस्टेंट सिंथेटिक नीलम क्रिस्टल भी मौजूद है, जो वॉच को कई सालों तक नया बनाए रखता है। स्विस घड़ियों के लोकप्रिय होने का एक और कारण हाथ से इकट्ठे आंदोलनों के कारण है जो मजबूत आंतरिक तंत्र की गारंटी देता है। लग्जरी लुक: यह सबसे बड़ी वजह है कि लोग स्विस घड़ियां खरीदते हैं। उत्कृष्ट शिल्प कौशल के अलावा, इन घड़ियों में एक आश्चर्यजनक उपस्थिति है। उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री जैसे ठोस स्टील, गोल्डन शिकंजा, चांदी और अधिक का उपयोग, इन घड़ियों को एक शानदार रूप देता है। उदाहरण के लिए, Audemars Piguet घड़ियों में सुनहरे शिकंजा का उपयोग उन्हें एक महंगी उपस्थिति देता है, Breguet घड़ियों में कठिन स्टील और चांदी का उपयोग उन्हें एक स्टाइलिश रूप देता है। फिर, स्विस मूनफेज़ घड़ियाँ भी हैं जो डायल के एपर्चर पर चंद्रमा के मिनी संस्करण को प्रदर्शित करती हैं।

पहले महिला को बंधक बनाकर मचाई लूट, फिर पैर छूकर बोला चोर- 'बहन की शादी है, मुझे माफ़ करना'

राजस्थान में धड़ल्ले से बिक रहा अवैध डीजल, सरकार और कंपनियों को हो रहा नुकसान

उदयपुर के एक स्कूल में कोरोना का विस्फोट, 25 बच्चों समेत 29 लोगों पाए गए संक्रमित