युवक युवतिओं में दिख रहा इस नए फैशन का क्रेज , बालो से लेकर कपड़ो में ट्रेंडी
युवक युवतिओं में दिख रहा इस नए फैशन का क्रेज , बालो से लेकर कपड़ो में ट्रेंडी
Share:

आधुनिक युग में जितनी तेज़ी से सूचना प्रौद्योगिकी ने तरक्की की है उतनी ही तेजी से फैशन वर्ल्ड में भी बदलाव देखने को मिलते है और ये बदलाव इतनी तेजी से है के कुछ समय में ही फैशन बदलने लगता है और इन दिनों एक नया फैशन युवक युवतिओं के बीच में चलन कर रहा है ये है ट्राइबल फैशन , खास बात ये है की इस फैशन में हैरस्टीले से लेकर ड्रेसेस और यहाँ तक की जेवेलारी भी काफी ट्रेंड में है , इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके टिप्स............

बात अगर बालो को स्टाइल करने से करे तो ये हेयरस्टाइल में भी काफी चलन में है अगर आप ये लुक क्रिएट करना चाहते है तो इस लुक के लिए बालों को खुला या ढीला ही रहने दें. ऊंगलियों से ही बालों को बिखेर दें. खुले, साधारण कर्ल किए बाल इस स्टाइल के लिए उपयुक्त रहते हैं. आदिवासी महिलाएं अपने बालों को सजाने के लिए तरहतरह के भारी गहनों का इस्तेमाल करती हैं, मगर उन्हें आधार बना कर जो डिजाइनें इन दिनों तैयार की जा रही हैं, उन्हें फैशन ज्वैलरी कहा जाता है.

मेकअप में होंठो को इस लुक से सवारने के लिए होंठों पर ट्राइबल लुक देने के लिए लिक्विड फाउंडेशन तथा ब्रोंजर का इस्तेमाल किया जाता है पर इस का प्रयोग बहुत कम मात्रा में किया जाता है, सिर्फ एक टच देने के लिए. इस लुक के लिए ब्लशर का भी प्रयोग नहीं किया जाता है. लिपस्टिक के लिए मैट कलर्स चुनें यानी ऐसा कलर चुनें जो औरेंज और कोरल के बीच का हो या फिर लाल से मिलते जुलते शेड की भी लिपस्टिक लगाई जा सकती है.

इसके अलावा सबसे अधिक चलन में है इसके ड्रेसेस प्रिंट मैटेरियल्स जो काफी ट्रेंड कर रहे है आदिवासियों का प्रकृति और जानवरों से गहरा लगाव होता है, इसलिए ड्रैस मैटीरियल में भी नैचुरल प्रिंट्स और कलर का यूज बढ़ रहा है. ट्राइबल प्रिंट्स वाली वैस्टर्न ड्रैसेज भी काफी चलन में हैं. ये ड्रैसेज एक फ्यूजन लुक देती हैं, साथ ही प्रिंट्स भी काफी ट्रैंडी लगते हैं. ट्राइबल लुक की साडि़यां भी इन दिनों काफी चलन में हैं खासकर कौटन और हैंडलूम की ट्राइबल प्रिंट्स वाली ये साडि़यां क्लासी और ऐलिगैंट लुक भी देती हैं. 

इसके अलावा पहनावे के साथसाथ ज्वैलरी में भी ट्राइबल लुक को ढाला जा रहा है. ट्राइबल इयररिंग्स युवतियों से ले कर बड़ी उम्र की महिलाएं तक पहन रही हैं. इन की खासीयत यह है कि ये ट्रैडिशनल या ट्रैंडी हर तरह के लुक के साथ मैच करते हैं. आदिवासी क्षेत्रों में रहने वाली ज्यादातर महिलाएं बहुत हैवी ज्वैलरी पहनती हैं. लेकिन डिजाइनर उन की डिजाइनों को काफी लाइट वेट में बना रहे हैं.

रैम्प वॉक करते हुए Oops मोमेंट की शिकार हुईं दिव्या खोसला कुमार, खुद को संभालने पर यूजर्स ने की तारीफ़

अपने मूड को ही अपना फैशन मानती हैं नोरा फतेही

लैक्मे फैशन वीक 2020 में पिंक कलर का गुलाब लगाए पहुंची तब्बू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -