जानिए, कैसा हो शार्ट हाइट गर्ल्स का फैशन स्टाइल

बहुत सी गर्ल्स है जो अपनी हाइट कम होने की वजह से कॉन्फिडेंस नहीं रख पाती। वो खुद को दूसरी लड़कियों से अलग मानने लग जाती है और सोचती हैं कि वो दूसरी लड़कियों की तरह फैशनेबल क्लोथ्स नहीं पहन सकती। ऐसा कुछ नहीं है, हाइट पर हमारा कण्ट्रोल नहीं है लेकिन फैशन पर तो सिर्फ हमारा कण्ट्रोल है। बहुत से ऐसे तरीके हैं जिन्हे अपना कर आप अपनी हाइट से लम्बी दिख सकती हैं। कम हाइट वाली लड़कियों को कपड़ों के रंग पर विशेष ध्यान चाहिए। ड्रेस का एक ही कलर होगा तो लंबाई ज्यादा दिखेगी, लेकिन अधिक मोटे कपड़े न पहनें।

इससे बेवजह आपका वजन ज्यादा लगेगा। चाहे तो कलर कांबीनेशन में चेंज ला सकती है। जैसे पैंट पहन रही है तो शर्ट उससे मिलते-जुलते कलर की पहनें। यह भी ध्यान रखें कि जो कलर आप पसंद कर रही है वह एकदम कंट्रास्ट न हो। आपकी हाइट कम है तो कभी भी ऐसे कपड़े न पहनें, जिससे आपकी कमर और मोटी लगे। कमर पर कपड़े की कम से कम लेयर होनी चाहिए। ऐसी लांग स्कर्ट पहनें जो घुटने के बाद भी ज्यादा फैले और नीचे की ओर जाए। अगर नीचे आपकी स्कर्ट का घेरा ज्यादा होगा तो आपकी हाइट कम लगेगी।

यदि पैंट पहन रखी हो तो उसकी लंबाई इतनी ज्यादा हो कि जूते भी ढक जाएं। ढके हुए जूते आपके पैरों के लंबे होने का अहसास कराएंगे। सलवार कमीज पहननी हो तो कमीज ऊपर से नीचे तक स्ट्रेट हो। इससे आप की लंबाई अधिक झलकेगी। अगर आपको गाउन पसंद है तो फिश कट गाउन पहनें। साड़ी पहनने की शौकीन है तो कोशिश करे कि सामने की प्लेट्स कम हों। इससे पेट का हिस्सा अधिक मोटा नहीं दिखेगा।

हाइट अधिक दिखाने के लिए धारी वाले कपड़े भी पहन सकती है, लेकिन धारियां वर्टिकल होनी चाहिए। यह भी ध्यान रखें कि लाइनिंग अधिक न हो, नहीं तो सबका ध्यान आप पर ही टिक जाएगा। यदि टॉप या शर्ट पहनती है तो पीछे की ओर एक लंबा वर्टिकल डिजाइन ज्वाइंट कराएं। इससे भी देखने वाले को आपकी हाइट अधिक लगेगी।

अगर आप भी लड़कियों को घूरते हैं तो हो जाइये सावधान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -