परफ्यूम से इस तरह महकाएं अपना बदन
परफ्यूम से इस तरह महकाएं अपना बदन
Share:

सुगंध का इतिहास बहुत पुराना है. हर कोई खुद को महकाने के लिए परफ्यूम लगाते हैं. ये पुराने जमाने से चला आ रहा है और आज के बारे बात करें तो आज हर कोई इसका इस्तेमाल करता है. सुगंध किसी भी समय आप के मन को बहका सकती है. आइये आपको बता देते हैं किस तरह से अपने आप को महका सकते हैं आप.

सुगंध को प्राकृतिक साधनों से निकाला जाता है और यह काम एक लंबी प्रक्रिया के बाद होता है. इसे बनाते वक़्त यह भी ध्यान रखना होता है की जो सुगंध आप बना रहे है वह उस फूल के जैसी गंध ही दे.

एक सवाल अक्सर पूछा जाता है कि क्या सुगंध त्वचा के लिए हानिकारक होती है? इस का जवाब यह है कि किसी भी सुगंध को बनाने के बाद बारबार इस बात की जांच की जाती है कि यह त्वचा के लिए हानिकारक तो नहीं. लेकिन अगर व्यक्ति अलेर्जिक है तो वह सुगंध का प्रयोग न करे.

सुगंध का एक फैशन ट्रेंड है. इसे दिन में, रात में, कैजुअल या खास अवसर आदि को ध्यान में रख कर लगाया जाता है. इस से व्यक्ति के व्यक्तिव का भी पता चलता है. पहले पुरुष हलकी सुगंध पसंद करते थे, अब स्ट्रोंग पसंद करते है. लेकिन महिलाए अभी भी हलकी और मीठी सुगंध ज्यादा पसंद करती है. 

सुगंध को अधिक दिनों तक सलामत रखने के लिए उसे बॉक्स में रख कर फ्रिज में रखे और इस्तेमाल के लिए निकालने पर उसे धूप और रौशनी से बचाएं. ठडे और कम रोशनी में स्टोर करने से वह सालों तक चलती है. 

बेसन और दूध से पाएं तैलीय त्वचा से छुटकारा

हेयर रिबॉन्डिंग के बालों का ऐसे रखें ध्यान

नवरात्र के दौरान महिलाएं ऐसे करें लाइट मेकअप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -