चेहरे को सुंदर बनाना है तो जरुर निकाले मेकअप, स्किन बनी रहेगी सॉफ्ट

क्या आप जानते हैं लम्बे समय से आपके चेहरे पर लगा यह मेकअप आपली त्वचा को क्या नुकसान पहुंचा सकता है. स्किन में रूखापन लेकर आता है और नुकसान पहुंचाता है. ऐसे में जरूरी है कि रात को सोने से पहले मेकअप को चहरे से हटाया जाए. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ आसान उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से मेकअप को सरलता से हटाया जा सकता है.

* वेसिलीन से उतारे मेकअप 
वेसिलीन का इस्तेमाल हमारी आँखों के मेकअप को निकालने के लिए अधिक किया जाता है. इसका प्रयोग करने के लिए आँखों के पास थोड़ा वेसिलीन लगाए और इससे धीरे-धीरे मले. इससे आँखों का मेकअप निकलने लगेगा. जब आँखों का मेकअप निकल जाए तो वेसिलीन को त्वचा से साफ कर दें.

* दही 
हथेली में दही को लें और पूरे चेहरे पर लगाकर हलके हाथों से रगड़ें, थोड़ी देर बाद रूई से साफ़ कर लें. दही न सिर्फ मेकअप को अच्छी तरह से साफ़ करेगी बल्कि आपकी स्किन को मॉइश्चराइज भी करेगी.

* जैतून का तेल 
यह एक अच्छा तेल होता है जिसकी सहायता से चेहरे से आसानी से मेकअप निकाला जा सकता है. इसे एक कॉटन बॉल में लें और इसकी सहायता से फाउंडेशन या लिपिस्टक छुडाएं. मेकअप हटाने के लिए कभी भी नारियल का तेल या कोई भी कुकिंग ऑयल का इस्तेमाल कतई न करें.

* बेबी तेल 
मेकअप में मस्कारा को हटाना सबसे अधिक कठिन होता है किन्तु अगर आपके पास बेबी तेल है तो ये आपके लिए बच्चो के खेल की तरह बन सकता है. जिसका अर्थ है कि आप इसे आसानी से निकाल सकते हो.

आपको भी है चाय पीने की आदत तो आपके शरीर को भी हो सकते है कई नुकसान

एक उम्र के बाद ना करें इन चीजों का सेवन वरना होंगे कई नुकसान

इन उपायों को आजमाकर आप भी जड़ से ख़त्म कर सकते है दमे की बिमारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -