भारत माता की जय कहने पर फारुख का हुआ विरोध, फारुख ने कहा मैं डरने वाला नहीं

भारत माता की जय कहने पर फारुख का हुआ विरोध, फारुख ने कहा मैं डरने वाला नहीं

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के खिलाफ आज ईद की नमाज़ के दौरान प्रदर्शन किया गया था, जिसके जवाब में फारुख अब्दुल्ला ने बयान जारी करते हुए कहा है कि मैं डरने वाला नहीं हूँ. अगर यह समझते है कि इससे आज़ादी आएगी तो मैं इनको कहना चाहता हूँ कि पहले बेगारी, बीमारी और भूखमरी से आज़ादी पाओ.

संपादकीय: क्या अल्लाह पसंद करेंगे ये कुर्बानी?

गौरतलब है कि फारुख अब्दुल्ला ने अटलजी की प्रार्थना सभा में 'भारत माता की जय' के नारे लगाए थे, जिसपर काफी विवाद मचा था. उसके बाद आज जब अब्दुल्लाह ईद की नमाज़ अदा करने कश्मीर स्थित मस्जिद पहुंचे तो उनके साथ बदसलूकी की गई, उनके साथ धक्का मुक्की की गई, यहाँ तक की उनपर जूते भी उछाले गए, जिसके बाद फारुख वहां से चले गए.

जम्मू कश्मीर: ईद पर आतंक का साथ देने वालों के साथ क्या सलूक होना चाहिए ?

आपको बता दें कि इससे पहले भी देश में 'भारत माता की जय' का नारा लगाने पर काफी विवाद हो चुका है. मुस्लिम अनुयायियों के अनुसार, मुस्लिम धर्म सिर्फ और सिर्फ अल्लाह की इबादत करना सिखाता है, अल्लाह के अलावा किसी और की पूजा नहीं की जा सकती, न ही किसी और के आगे सिर झुकाया जा सकता है, किसी के नाम के जयकारा लगाना भी इस्लाम के खिलाफ है. इसीलिए मुस्लिम समुदाय के लोग फारुख अब्दुल्ला से खफा हैं. 

खबरें और भी:-

10 साल बाद कश्मीर को मिला नया राज्यपाल, सात अन्य राज्यों के राज्यपाल बदले

जम्मू कश्मीर: चेनाब नदी में गिरी श्रद्धालुओं से भरी कार, 11 यात्री मृत

जम्मू कश्मीर: बारामुला से घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 1 आतंकी ढेर

?