'हिंदू खतरे में है', जम्मू कश्मीर में बोले फारूक अब्दुल्ला
'हिंदू खतरे में है', जम्मू कश्मीर में बोले फारूक अब्दुल्ला
Share:

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला ने एक सभा के दौरान बीजेपी पर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म बुरा नहीं होता है। बुरे हम इंसान होते हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि लोगों को बांटने के लिए दूसरी पार्टी के लोग कर रहे हैं कि ‘हिंदू खतरे में है।’ इससे वह लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने लोगों से इन बातों पर ध्यान नहीं देने को कहा है। आप सभी को यह भी बता दें कि अब्दुल्ला एक दिन पहले पार्टी अध्यक्ष पद से हटने की घोषणा कर चुके हैं।

'जजों को भी लगता है डर..', CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने खुद किया खुलासा

जी दरअसल जम्मू कश्मीर के अखनूर जिले में अब्दुल्ला एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी बीच उन्होंने बिना नाम लेते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। अब्दुल्ला ने कहा, ‘वह कहेंगे कि हिंदू खतरे में है, लेकिन मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि उन लोगों की बातों का शिकार न हों।’ आगे उन्होंने सभा में यह भी कहा कि, ‘कोई धर्म बुरा नहीं होता है, केवल हम इंसान बुरे होते हैं।’ इसी के साथ इस सभा के दौरान उन्होंने खासतौर पर पाकिस्तान से उनके संबंधों के बारे में हाल ही में लगे आरोपों पर कहा कि, उन्होंने कभी भी पाकिस्तान से हाथ नहीं मिलाया है।

जी दरअसल उन्होंने कहा, ‘द नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कभी भी पाकिस्तान का पक्ष नहीं लिया… जिन्ना मेरे पिता से मिलने आए थे। लेकिन हमने उन्हें जॉइन करने से मना कर दिया था।’ वहीं इस दौरान अब्दुल्ला ने राम पर चल रही सियासत पर कहा कि, ‘भगवान राम सभी के हैं, केवल हिंदू धर्म के लोगों के लिए नहीं है।’ इसी के साथ उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि उन्होंने जो वादे राज्य के लिए किए थे उन्हें पूरा नहीं किया।

आगे उन्होंने कहा, ‘हमें आश्वासन दिया गया था कि हमें 50 हजार जॉब्स दी जाएंगी, वह कहां है? हमारे डॉक्टर्स, नर्स, पेरामेडिकल स्टाफ और हमारे बच्चे सभी बेरोजगार हैं। यह गवर्नर के द्वारा नहीं किया जा सकता है,आप उसे जवाबदेह नहीं ठहरा सकते। चुनाव महत्वपूर्ण हैं।’

जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही एंड्रिला शर्मा की मदद के लिए आगे आए अरिजीत सिंह

मुश्किल में फंसे राहुल रॉय, निर्माता ने लगाया पैसे नहीं लौटाने का आरोप

कौन हैं उर्वशी रौतेला के 'RP'? एक्ट्रेस ने खुद खोला राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -