फारुख अब्दुल्ला की 'पाक' मोहब्बत
फारुख अब्दुल्ला की 'पाक' मोहब्बत
Share:

जम्मू-कश्मीर : फारुख अब्दुल्ला हमेशा किसी न किसी विवादित बयान के चलते सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. इसी कड़ी में उन्होंने आज फिर एक विवादित बयान दे डाला. फारुख ने कहा की PoK पकिस्तान का ही हिस्सा है और हमेशा उसका ही रहेगा. आगे फारुख ने कहा कि कश्मीर समस्या के पूर्ण रूप से हल के लिए पकिस्तान से बात की जानी चाहिए.

फारुख का कहना था की भारत सरकार अगर चाहती है कि जम्मू कश्मीर में पूर्ण रूप से शांति का माहौल स्थापित किया जाए तो उसके लिए भारत को पकिस्तान से शांति वार्ता करनी होगी. केंद्र सरकार ने अभी वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा को नियुक्त किया है. दिनेश्वर को लेकर फारुख ने कहा - "एकतरफा बातचीत सही नहीं है क्योंकि यह सर्वमान्य है कि कश्मीर का हिस्सा हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पास भी है। ऐसे में केंद्र को एकतरफा बातचीत के रास्ते को छोड़ पड़ोसी मुल्क को भी इसमें शामिल करना चाहिए।"

इस विवादित बयान से सियासी बबाल मच गया है. फारुख ने जिस तरह से PoK को पकिस्तान का हिस्सा बताया और कहा कि वह हमेशा उसी का रहेगा तो उनके इस विवादित बयान पर केंद्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि - "जब उन्हें 40 साल पहले मुख्यमंत्री चुना गया था तब उन्होंने स्वायत्तता की मांग नहीं की, लेकिन अब जब वह सत्ता में नहीं हैं तो ऐसी बात कर रहे हैं, जम्मू-कश्मीर के युवा समझदार हैं और वह अच्छी तरह समझते हैं।' 

गुजरात चुनाव : कांग्रेस ने 80 सीटों के प्रत्याशी तय किए

राहुल की ताजपोशी में जहरीली हवा ने डाला अड़ंगा

पीएफ अंशधारकों की ब्याज दर घटने की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -