जम्मू कश्मीर में बना गठबंधन राष्ट्र-विरोधी नहीं, बल्कि भाजपा विरोधी है - फारूक अब्दुल्ला
जम्मू कश्मीर में बना गठबंधन राष्ट्र-विरोधी नहीं, बल्कि भाजपा विरोधी है - फारूक अब्दुल्ला
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में छह सियासी दलों ने मिलकर एक दल का गठन किया है। दल के सदस्यों ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष के रूप में फारूक अब्दुल्ला को अध्यक्ष बनाया है और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता महबूबा मुफ्ती को उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। असल में ये सियासी दलों का एक समूह है जो जम्मू-कश्मीर से हटाए गए विशेष दर्ज की फ़ौरन बहाली की मांग कर रहा है।

यह फैसला श्रीनगर के पॉश गुप्कर रोड में मुफ्ती के फेयरव्यू निवास में आयोजित की गई एक मीटिंग में लिया गया। बैठक में सभी छह दलों - NC, पीडीपी, पीपल्स कॉन्फ्रेंस (PC), कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी (CPI-M), पीपुल्स मूवमेंट (PM) और अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस (ANC) के नेता मौजूद थे। फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने कहा कि गुप्कर घोषणा या PAGD के लिए पीपुल्स अलायंस का समूह, देश-विरोधी गठबंधन नहीं था, किन्तु निश्चित रूप से ये गठबंधन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का विरोधी था। 

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह भाजपा ये गलत प्रचार कर रही है कि PAGD देशविरोधी है। इसमें कोई शक नहीं है कि यह भाजपा विरोधी है, किन्तु यह राष्ट्र विरोधी नहीं है।” अब्दुल्ला ने कहा कि ये जंग धार्मिक नहीं है ये उनकी पहचान और अधिकारों के लिए है। 

ट्रम्प ने 'भारत' को बताया गंदा देश, बिडेन बोले- दोस्त के बारे में ऐसी बात नहीं करते

मतदान से एक दिन पहले विज्ञापनों का पूर्व प्रमाणीकरण होगा अनिवार्य

बिहार चुनाव: आज माता सीता के मंदिर जाएंगे चिराग, जन्मस्थली पर करेंगे पूजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -