'पवित्र गुफा में सबसे पहले एक मुस्लिम ने देखा था शिवलिंग..', फ़ारूक़ अब्दुल्ला का दावा
'पवित्र गुफा में सबसे पहले एक मुस्लिम ने देखा था शिवलिंग..', फ़ारूक़ अब्दुल्ला का दावा
Share:

श्रीनगर: अमरनाथ गुफा में 'शिवलिंग' की मौजूदगी की जानकारी सबसे पहले जिस शख्स ने दी, वह एक मुस्लिम था। यह बात जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कही है। अब्दुल्ला ने दावा करते हुए कहा है कि किसी भी मुस्लिम शख्स ने कभी किसी धर्म के विरुद्ध उंगली नहीं उठाई, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि '90 के दशक में एक लहर थी'। बता दें कि 90 के दशक में कश्मीरी आतंकियों ने बड़ी संख्या में हिन्दुओं का नरसंहार किया था। 

फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने आगे कहा कि, 'पहलगाम के एक मुसलमान ने उस गुफा (अमरनाथ गुफा) में सबसे पहले लिंगम देखा था और उसने कश्मीरी पंडितों को इसकी सूचना दी थी। कभी किसी मुसलमान ने किसी धर्म के खिलाफ उंगली नहीं उठाई। हां, 1990 के दशक में एक लहर थी, मगर यह कहीं और से आई थी।'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में मंगलवार सुबह खराब मौसम की वजह से पहलगाम और बालटाल मार्ग पर अमरनाथ यात्रा अस्थायी तौर पर स्थगित कर दी गई है। हिम शिवलिंग की  43 दिवसीय तीर्थयात्रा पिछले हफ्ते प्रारंभ हुई थी। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि पहलगाम के नुनवान और गंदेरबल के बालटाल आधार शिविर से किसी भी तीर्थयात्री को पवत्रि गुफा की तरफ नहीं जाने दिया जा रहा है। 

CM बघेल का बड़ा तोहफा, इन लोगों को मिलेगा फायदा

उद्धव सरकार में किन-किन चीज़ों पर थी पाबंदी ? CM शिंदे ने विधानसभा में खोले कई राज़

योगी सरकार के 100 दिन पर मायावती ने साधा निशाना, कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -