MP में ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की चिंता, हुआ भारी नुकसान
MP में ओलावृष्टि ने बढ़ाई किसानों की चिंता, हुआ भारी नुकसान
Share:

मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर शहर में मौसम के ख़राब होते हालातों के चलते शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात भी कई भागों में वर्षा हुई। सीतामऊ, शामगढ़ तथा मल्हारगढ़ तहसील के कई गांवों में वर्षा के साथ ओले भी गिरे हैं। इससे अफीम, गेहूं, चना, मैथी समेत रबी की फसलों में हानि की संभावना व्यक्त की जा रही है। जिले में बृहस्पतिवार से ही मौसम में उतार चढ़ाव जारी है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से जिले के कई इलाकों में वर्षा हो रही है तथा ओले भी गिर रही है। मंडी व खेतों में फसले भीग रही है।

वही शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात में जिले में सीतामऊ व शामगढ़ तहसील के कई इलाकों में वर्षा के साथ ओलावृष्टि हुई। सीतामऊ इलाके में कही मक्का के आकार के तो कही उससे बड़े आकार तक के ओले गिरे। खतरनाक ओलावृष्टि से सीतामऊ तहसील के कई गांवों में किसान परेशानी में आ गए है। वर्षा आरम्भ होते ही लाइट भी गुल हो गई। शामगढ तहसील के भी कुछ गांवों में ओले गिरे है। मल्हारगढ़ तहसील के ग्राम तखतपुर में भी झमाझम वर्षा के साथ ओलावृष्टि हुई। देर रात को मंदसौर में भी कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई।

वही मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ में तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हानि पहुंची है। सबसे अधिक हानि मंदसार के सीतामऊ तहा शामगढ़ क्षेत्र के गांवों में हुई है। शुक्रवार को भी रतलाम, नीमच तथा धार जिले में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई, जिससे खेतों में खड़ी फसल को हानि होने की खबर है। वही इसके साथ ही आज भी इंदौर, उज्जैन, धार सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर व चंबल संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है।

'सिखों को इंडियन आर्मी से हटाने जा रही मोदी सरकार..', Video हुआ वायरल, जानें क्या है सच्चाई

भारतीय रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, रद्द की 400 से अधिक ट्रेनें, यहां चेक करें लिस्ट

Porsche ने इंडिया में लॉन्च की अपनी 2 नई कार, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -