किसानों को MSP का पूरा लाभ मिलेगा- अरुण जेटली

किसानों को MSP का पूरा लाभ मिलेगा- अरुण जेटली

देश का आम बजट संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश कर रहे है. उन्होंने कहा जेटली ने आगे कहा किसानों के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. उत्पादन लागत से 1.5 गुना पैसा किसानों को दिलवाकर 2022 तक किसानों की आय दुगुनी की जाएगी. किसानों ने 275 मिलियन टन अन्न का रिकॉर्ड उत्पादन किया है. 30 करोड़ टन फलो का उत्पादन हुआ है. डायरेक्ट ट्रांसफर से किसानों को फायदा. न्यूनतम समर्थन मूल्य से किसान सक्षम होगा. ग्राम सड़क योजना का फायदा भी किसानों को. किसानों को MSP का पूरा लाभ मिलेगा. 2 हजार करोड़ के कृषि बाजार का गठन किया गया है. महिलाओ को सामान अधिकार और रोजगार दिए जायेंगे. छोटे और लघु उद्योगों के लिए सरकार काम कर रही है.

जेटली ने आगे कहा कृषि सम्पदा योजना के तहत किसान सक्षम होंगे. देश का आम बजट संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली पेश कर रहे है. लोक सभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बीजेपी सांसद चिंतामणि को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनिट के मौन के साथ आज सदन की कार्यवाही शुरू हो चुकी है. अरुण जेटली सदन को सरकार के वादे और योजनाओं के बारे में बता रहे है. अर्थ व्यवस्था के सुधार पर प्रकाश डालते हुए जेटली ने करप्शन कम होने की बात कही. उन्होंने कहा गरीबी कम हुई है. भारत एक उभरती हुई अर्थव्यवस्था बन रहा है. दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था आज भारत के पास है. जीडीपी में निरंतर सुधार जारी है. विकास हो रहा है. ग्रामीण भारत को भी आगे बढ़ाया जा रहा है. पीएम मोदी की सरकार ने कई विकास काम किया. कैशलेश सिस्टम से देश आगे बाद रहा है.

वित्त मंत्री अरुण जेटली देश का आम बजट पेश कर रहे है.  इस बार बजट हिंदी भाषा में पेश किया जा सकता है. सरकार की तरफ से वित्त मंत्री अरुण जेटली शाम चार बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

जेटली का बजट पर भाषण शुरू, जानिए क्या क्या कहा ?

बजट लाइव : केबिनेट की मंजूरी मिली

पहली बार हिंदुस्तान का बजट हिंदी में पेश होगा