5 सितम्बर को किसानों की बड़ी पंचायत, संयुक्त राष्ट्र वाले बयान पर टिकैत ने दी सफाई
5 सितम्बर को किसानों की बड़ी पंचायत, संयुक्त राष्ट्र वाले बयान पर टिकैत ने दी सफाई
Share:

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के नेता राकेश टिकैत ने आज कहा है कि हम 5 सितंबर को एक बड़ी पंचायत करेंगे। टिकैत ने कहा कि 5 सितंबर को हम एक बड़ी पंचायत करेंगे, जिसमें किसान आंदोलन के लिए आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि वोट की चोट देंगे। 

बता दें नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन कई महीनों से जारी है। सरकार के साथ कई दौर की वार्ताओं के बाद भी किसान पीछे हटने को राजी नहीं है। बीते दिनों किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर दोहराया था कि यदि केंद्र कृषि कानूनों पर चर्चा चाहता है, तो हम वार्ता के लिए तैयार हैं। इसी बीच उन्होंने कृषि कानूनों के मुद्दे को यूनाइटेड नेशंस में ले जाने की बात पर स्पष्टीकरण भी दिया था।  मीडिया से बातचीत में किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 22 जुलाई से हमारे 200 लोग संसद के पास आंदोलन करेंगे। साथ ही उन्होंने कि हमने ये नहीं कहा था कि कृषि कानूनों को लेकर यूनाइटेड नेशंस (UN) में जाएंगे।

टिकैत ने आगे कहा कि हमने ये कहा था कि 26 जनवरी की घटना की निष्पक्ष जांच हो जाए। यदि यहां की एजेंसी जांच नहीं कर रही है, तो क्या हम UN में जाएं? उन्होंने आगे का कि अगर केंद्र सरकार वार्ता करना चाहती है तो हम तैयार हैं। इससे पहले टिकैत ने कहा था कि किसान 8 माह से यह आंदोलन सरकार का आदेश पालन करने के लिए नहीं कर रहे हैं। अभी तक कृषि कानून रद्द नहीं किए गए और वो हमें प्रदर्शन खत्म करने के लिए कह रहे हैं। यदि वो बातचीत करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। किन्तु उन्हें कोई शर्त लागू नहीं करना चाहिए।  

महबूबा मुफ़्ती ने फिर अलापा धारा 370 का राग, बोलीं- अपमानित महसूस कर रहे घाटी के लोग

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न कोविड पर APEC नेताओं की बैठक की करेंगी अध्यक्षता

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगी प्रियंका वाड्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -