किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान 80 से अधिक जवान हुए घायल, प्रदर्शनकारियों का हुआ ये हाल
किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान 80 से अधिक जवान हुए घायल, प्रदर्शनकारियों का हुआ ये हाल
Share:

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान, जो पहले दिन में नई दिल्ली में हिंसक रूप से बदल गई थी, यह सूचित किया गया था कि 80 से अधिक दिल्ली पुलिस के जवान घायल हो गए और 55 को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि उनमें से एक की हालत गंभीर है। रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस ने आज किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के दौरान गंभीर चोटों का सामना किया।

लोक नायक अस्पताल ने 38 पुलिस कर्मियों को, सिविल लाइन अस्पताल को 11, अरुणा आसिफ अली अस्पताल को आठ और लेडी हार्डिंग और तीरथ राम शाह अस्पताल को 4-4 भर्ती किया। घायल पुलिसकर्मियों को शामिल करने के लिए अन्य अस्पतालों में महाराजा अग्रसेन, तारक, लाल बहादुर शास्त्री और बालाजी एक्शन शामिल हैं। कुल मिलाकर, दिल्ली पुलिस के 83 जवान हिंसा में घायल हुए हैं।कम से कम दो किसानों को भी चोट लगी है - ट्रैक्टर के बाद जल्द ही वे दिल्ली-नोएडा सीमा पर स्थिति भयावह हो गई हैं। प्रदर्शनकारी और पुलिस काफी कुछ क्षेत्रों में भिड़ गए, जिसमें आईटीओ और प्रतिष्ठित मुगल-युग लाल किले के अंदर शामिल हैं, जहां प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया - जहां से प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करते हैं।

दिल्ली पुलिस में प्रमुख बिंदुओं पर स्थापित पुलिस बैरिकेड्स के रास्ते किसानों ने तोड़ दिए, जिन्होंने बार-बार शांत होने की अपील की और विरोध कर रहे किसानों से सहमति के साथ वापस लौटने और सहमत मार्गों पर लौटने के लिए अंततः आंसू गैस और लाठी चार्ज का सहारा लिया। चौंकाने वाले दृश्यों ने सुरक्षा बलों के साथ कई क्षेत्रों में युद्ध जैसे दृश्य दिखाए - जिसमें सीआरपीएफ और आरएएफ जैसी पुलिस और अर्धसैनिक बल शामिल हैं।

पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक आज, दिल्ली हिंसा पर चर्चा संभव

ट्रेक्टर मार्च में भड़की हिंसा को मायावती ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- कृषि कानून वापस ले सरकार

डोनाल्ड ट्रंप को लेकर राष्ट्रपति जो बिडेन ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -