सुनने को तैयार नहीं सरकार, कल पटना में रैली करेंगे किसान, 1 जनवरी को देशभर में प्रदर्शन
सुनने को तैयार नहीं सरकार, कल पटना में रैली करेंगे किसान, 1 जनवरी को देशभर में प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान अपना आंदोलन और तेज करने वाले हैं. सरकार को वार्ता का प्रस्ताव देने के बाद किसान संगठनों ने नए साल पर पूरे देश में जगह-जगह प्रदर्शन करने की घोषणा की है. किसान संगठनों का कहना है कि हम 1 जनवरी को पूरे देश में आंदोलन करेंगे, हम चाहते हैं कि हर कोई किसानों के पक्ष में खड़ा हो.

इसके साथ ही किसान संगठनों ने कई शहरों में रैली करने की योजना बनाई है. कल यानी 29 दिसंबर को पटना और थनजावुर में किसान विरोध रैली करेंगे. इसके अगले दिन यानी 30 दिसंबर को मणिपुर और हैदराबाद में किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और रैली को संबोधित करेंगे. इस बीच वार्ता के लिए किसानों के प्रस्ताव पर फैसला करने के लिए आज केंद्र सरकार की बड़ी बैठक होने वाली है. किसानों ने 29 दिसंबर को सरकार के साथ सातवें दौर की बातचीत का प्रस्ताव भेजा था, किन्तु इस शर्त के साथ कि बैठक में सबसे पहले तीनों कानून निरस्त करने की प्रक्रिया पर चर्चा हो. 

किसान नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांग नहीं मानी गई तो आंदोलन और भी तेज होगा. रविवार को सिंघु सीमा पर एक नया और बड़ा मंच तैयार कर लिया गया है. यूपी के कई जिलों से आज किसानों के जत्थे दिल्ली कुछ करने की तैयारी में हैं. कृषि कानूनों के खिलाफ ये लोग दिल्ली सीमा पर धरने पर बैठे किसानों का समर्थन करने आ रहे हैं. 

स्टॉक पर आज होगा फोकस, शानदार उछाल के साथ शुरू हुआ बाजार

नए साल में बैंकिंग सेक्टर के लिए सबसे बड़ी चुनौती एनपीए से निपटना

ये है 2020 के शीर्ष आईटीईएस खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -