समालखा किसान मोर्चा ने की राष्ट्रव्यापी 'रेल रोको' की घोषणा
समालखा किसान मोर्चा ने की राष्ट्रव्यापी 'रेल रोको' की घोषणा
Share:

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अपना अभियान तेज करते हुए समालखा किसान मोर्चा ने 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक राष्ट्रव्यापी 'रेल रोको' (रेलवे नाकाबंदी) की घोषणा की है। मोर्चा द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार 18 फरवरी को देशभर में दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक रेलवे नाकाबंदी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

बयान में राजस्थान में टोल वसूली की अवहेलना करने की बात कही गई है, जिसमें कहा गया है, राजस्थान के सभी सड़क टोल प्लाजा को टोल फ्री कर दिया जाएगा। इसके अलावा मोर्चा ने 'पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों की कुर्बानी' को याद करने के लिए देशभर में 14 फरवरी को कैंडल मार्च, मशाल जुमलों (मशाल रैली) और अन्य कार्यक्रमों का आह्वान किया। बयान में कहा गया है कि किसान 16 फरवरी को सर छोटूराम की जयंती पर पूरे देश में एकजुटता दिखाने के लिए एक कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे।

किसान नवंबर के अंत से दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसमें उन्हें लगता है कि उन्हें कॉर्पोरेट हमले के लिए बेनकाब किया जाएगा। पिछले कुछ हफ्तों में विरोध कर रहे किसानों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भारी रैलियां, महापंचायतों का आयोजन कर अपने प्रयासों को नए सिरे से तैयार किया है। सरकार ने हालांकि अब तक एक अड़ियल रवैया बनाए रखा है, जबकि तर्क है कि कानून किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए एक व्यापक बाजार प्रदान करते हैं।

पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी ने भाजपा सांसदों को किया सम्बोधित

दिल्ली कोर्ट ने नविका कुमार के खिलाफ रिपब्लिक टीवी की मानहानि की शिकायत का लिया संज्ञान

'जय श्री राम' लिखे हुए मास्क बाँट रहे थे भाजपा नेता, ममता की पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -