किसान निधि की किश्त मिलने पर बोले किसान-  पीएम ही कर रहे हमारे आंदोलन की फंडिंग
किसान निधि की किश्त मिलने पर बोले किसान- पीएम ही कर रहे हमारे आंदोलन की फंडिंग
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ एक ओर जहां बड़ी तादाद में किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी के किसान सम्मान योजना की रकम पंजाब के किसानों को भी मिली है. बैंक खाते में पैसे आने के बाद पंजाब के किसानों ने कहा है कि पीएम मोदी ने आंदोलन करने के लिए ही पैसा दिया है.

गौरतलब है कि किसानों के आंदोलन की फंडिंग को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी के कई नेता सवाल खड़े कर चुके हैं. किसानों के इस बयान को इसी के जवाब के रूप में देखा जा रहा है. बता दें कि पीएम किसान सम्मान योजना के अंतर्गत पूरे देश के किसानों के बीच 18000 करोड़ रुपये वितरित किए गए हैं. प्रत्येक किसान के खाते में 2000 रुपये भेजे गए हैं. इसका लाभ पंजाब के किसानों को भी हुआ है और उनके खाते में भी 2000 रु भेजे गए हैं. 

अब ये पैसे मिलने पर पंजाब के किसानों का कहना है कि पीएम ने यह पैसा आंदोलन कर रहे किसानों की सहायता के लिए भेजा है. पंजाब के सियालका गांव में रहने वाले कई किसानों के अकाउंट में 2000 रु आए हैं. किसानों का कहना है कि सरकार हमारे आंदोलन पर सवाल खड़े करते हुए पूछ रही है कि उनके आंदोलन की फंडिंग कौन कर रहा है. सियालका गांव के रहने वाले बलविंदर सिंह ने कहा है कि मोदी सरकार के खिलाफ हमारे आंदोलन की फंडिंग खुद मोदी सरकार कर रही है. बलविंदर सिंह का कहना है कि जो पैसा मोदी सरकार ने हमारे अकाउंट में भेजा है, वह पैसा हम आंदोलन के लिए दान कर देंगे. 

MP में लव जिहाद कानून, नरोत्तम मिश्रा बोले- शादी कराने वाले मौलवी-पुजारियों को भी मिलेगी सजा

नए संस्करण के डर से यूरोपीय संघ ने रोलआउट की वैक्सीन

तेज प्रताप यादव ने कहा- बिहार से होगा JDU का सफाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -