किसानों का दिल्ली पहुंचना जारी, पुलिस कर रही बैरिकेडिंग और सुरक्षा की तैयारी
किसानों का दिल्ली पहुंचना जारी, पुलिस कर रही बैरिकेडिंग और सुरक्षा की तैयारी
Share:

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों पर सरकार के साथ आर-पार की जंग लड़ रहे किसान अपनी मांगों को लेकर किसी भी स्थिति में झुकने को तैयार नहीं हैं। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगे मानने का आग्रह किया है। वहीं, किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुँच रहे किसानों के जत्थों के चलते दिल्ली-NCR की यातायात व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है।

किसानों को दिल्ली पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने सड़कों पर जगह-जगह बैरिकेडिंग कर रखी है और सुरक्षा में इजाफा कर दिया है। इस बीच सरकार के साथ बातचीत के लिए विज्ञान भवन पहुंचे भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने किसान कानून निरस्त करवाना चाहते हैं या उनमें बदलाव के सवाल पर कहा कि हमें उम्मीद है कि आज बात बनेगी। सभी काम होंगे, आज कानून वापसी होगी और किसान भी अपने घर लौटेंगे। अभी चलकर सरकार से बात करेंगे। 

किसानों ने अपनी 6 सूत्रीय मांगें भी सरकार के समक्ष रखी है। जिसमे न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर लिखित गारंटी और तीनों कृषि कानूनों को जल्द से जल्द वापस लेने की बात कही गई है। वहीं सरकार कानूनों को वापस लेने के मूड में नहीं दिख रही है, ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि किसान आंदोलन ख़त्म कैसे होगा ?

LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव

भारतीय अर्थव्यवस्था में वी-आकार की रिकवरी स्पष्ट है: वित्त मंत्रालय

नव भारत वेंचर्स ने टाटा स्टील की शाखा के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -