पंजाब में किसानों ने रेलवे ट्रैक को किया जाम
पंजाब में किसानों ने रेलवे ट्रैक को किया जाम
Share:

पंजाब के किसानों ने राज्य के माध्यम से यात्री ट्रेन की आवाजाही की अनुमति नहीं दी गई, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को केंद्र से आग्रह किया कि वह यात्रियों के साथ मालगाड़ी सेवा की बहाली को न जोड़ें। किसानों और रेलवे के बीच गतिरोध ट्रेनों को फिर से शुरू करने के मुद्दे पर जारी रहा। 

जंहा इस बात का पता चला है कि पंजाब के किसानों के निकायों ने बुधवार को कहा कि वे राज्य में यात्री गाड़ियों को चलाने की अनुमति देंगे अगर केंद्र पहले माल गाड़ियों को चलाना शुरू कर देता है। रेलवे ने मालगाड़ियों को फिर से शुरू करने से इनकार कर दिया है, यह कहते हुए कि यह माल और यात्री दोनों गाड़ियों को संचालित करेगी और कोई भी नहीं।

मिली जानकारी के अनुसार माल गाड़ियों के निलंबन से कृषि क्षेत्र के लिए उर्वरकों की आपूर्ति और थर्मल पावर प्लांटों के लिए कोयले की आपूर्ति प्रभावित हुई है, इसके अलावा उद्योग पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। सीएम ने कहा कि उनका इरादा किसानों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करने और इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने का है, जिससे राज्य के खजाने को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है और उद्योग और कृषि को अपूरणीय क्षति हुई है।

विश्व शौचालय दिवस पर स्वच्छ शौचालय प्रतियोगियों और विजेता को मिला अवार्ड

देश में 90 लाख पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, पिछले 24 घंटों में मिले 46 हज़ार नए केस

ओटीटी मंच पर छाई उज्जैन की कथक नृत्यांगना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -