कृषि कानून के खिलाफ किसानों का 'रेल रोको' आंदोलन आज, भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात
कृषि कानून के खिलाफ किसानों का 'रेल रोको' आंदोलन आज, भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन आज 85वें दिन में पहुंच चुका है। नए कानून के मुद्दे पर अपनी मांगों को लेकर अड़े किसान आज ट्रेनों का चक्का जाम करेंगे। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आज यानी 18 फरवरी को पूरे देश में ट्रेनों को रोकने का आह्वान किया है। टिकैत का कहना है कि रेल रोककर सरकार को संदेश देना चाहते हैं कि रेलों को चलाया जाए। रेल रोको अभियान आज 12 बजे से लेकर शाम के 3 से 4 बजे तक जारी रहेगा।

बता दें कि किसान आंदोलन के कारण एक तरफ जहां कई रेलगाड़ियां पहले ही रद्द है और कुछ रेलगाड़ियों को उनके गंतव्य स्टेशनों से पहले रोका जा रहा है, वहीं अब गुरुवार को किसानों ने केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ 12:00 से 4:00 के बीच रेल रोको अभियान का ऐलान किया है इस अभियान को देखते हुए उत्तर रेलवे ने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश पर विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए रेलवे सुरक्षा विशेष बल की अतिरिक्त तैनाती कर दी गई है।

रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों के अनुसार, हम जिला प्रशासन के साथ संपर्क बनाए रखेंगे और नियंत्रण कक्ष बनाए हैं खुफिया सूचनाओं पर जहां सतर्कता बरती जा रही है।  वहीं पंजाब हरियाणा उत्तर प्रदेश दिल्ली के आसपास अधिक ध्यान दिया जाएगा रेलवे सुरक्षा बल के एक अधिकारी ने कहा कि हम किसानों से आग्रह करेंगे कि यात्रियों को कोई असुविधा ना हो और यह अभियान शांतिपूर्ण ढंग से ख़त्म हो जाए।  संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की है कि पूरे देश में दोपहर 12:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक लोगों की आवाजाही को बंद कर दिया जाएगा।

भोपाल वन विहार को ऐसे मॉडल के रूप में विकसित करें कि सिंगापुर से भी लोग नाइट सफारी के लिए आएं: CM शिवराज

लगातार 10वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए क्या है आज की कीमतें

400 अंक गिरा सेंसेक्स, 15208 पर बंद हुआ निफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -