किसानों ने मान्य 'हॉर्न बजाओ दिवस', ईंधन और LPG की बढ़ती कीमतों को लेकर किया प्रदर्शन
किसानों ने मान्य 'हॉर्न बजाओ दिवस', ईंधन और LPG की बढ़ती कीमतों को लेकर किया प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने गुरुवार को पेट्रोल, डीजल और खाद्य तेल की कीमतों में हालिया वृद्धि का विरोध करते हुए तत्काल प्रभाव से इनकी कीमतें आधी करने की मांग की. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश के कई हिस्सों में किसान सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों के किनारे अपने वाहनों के साथ इकठ्ठा हुए.

किसान नेता लखबीर सिंह ने कहा कि, ''आज किसानों ने ईंधन के बढ़ते दामों के खिलाफ दो घंटे तक प्रदर्शन किया. हम चाहते हैं कि इनकी कीमतें फ़ौरन आधी की जाएं. प्रदर्शनकारी अपने साथ बाइक, कार, ट्रैक्टर और अन्य वाहन लेकर आए थे और धरने पर बैठे.'' उन्होंने बताया कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा. बता दें कि पेट्रोल की कीमत बुधवार को दिल्ली और कई अन्य शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई हैं, जबकि डीजल की कीमत 89.59 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

एक अन्य किसान नेता अवतार सिंह मेहमा ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदर्शन केवल दिल्ली की सीमा पर ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों और राष्ट्रीय राजमार्गों पर हुआ. बता दें कि दिल्ली की बॉर्डर पर नए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए किसान जमा हैं. इसके साथ ही किसानों ने 'हॉर्न बजाओ दिवस' भी मनाया. इस दौरान उन्होंने पांच मिनट तक अपनी गाड़ियों का हॉर्न बजाया. ऐसा करने के पीछे किसानों का कहना है कि नए कृषि क़ानूनों का विगत सात महीने से लगातार विरोध करने के बाद भी सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है.

आम जनता के लिए महंगाई का एक और झटका, पेट्रोल-LPG के बाद बढ़ी इसकी कीमतें

इस राज्य में जल्द खुलेंगी आईटी कंपनियां

नहीं थम रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रफ़्तार, आज भी हुआ भारी इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -