कृषि कानूनों का अंतिम संस्कार करके ही जाएंगे: राकेश टिकैत
कृषि कानूनों का अंतिम संस्कार करके ही जाएंगे: राकेश टिकैत
Share:

गाजीपुर: आज एक बार फिर केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरुद्ध आंदोलन कर रहे किसान नेता राकेश ने सरकार पर निशाना साधा है। राकेश टिकैत ने कहा कि अन्नदाताओं के दरवाजे सरकार ने बन्द कर रखे हैं तथा लोगों के दरवाजे भी सरकार ने बन्द कर रखे हैं, हमने कोई दरवाजे बंद नहीं किए। गाजीपुर सीमा पहुंचे टिकैत ने कहा कि दिवाली यहीं मनेगी, यहीं दिए जलेंगे।

आगे बोलते हुए राकेश टिकैत ने कहा, ''अन्नदाताओं के दरवाजे सरकार ने बन्द कर रखे हैं तथा लोगों के दरवाजे भी सरकार ने बन्द कर रखे हैं। हमने कोई दरवाजे बंद नहीं किए। संयुक्त मोर्चा तय कर ले तो दिल्ली की तरफ जाएंगे। पुलिस के टेंट हट गए क्या, सारे बैरिकेडिंग हट गए क्या?'' राकेश टिकैत ने आगे के आंदोलन के प्रश्न पर बताया, ''संसद में गल्ला मंडी लगेगी, सर्वोच्च न्यायालय भी नज़दीक है तथा पार्लियामेंट भी। यहां की मंडी आहिस्ता-आहिस्ता बन्द हो गई है तो उम्मीद है कि दिल्ली में दाम अच्छे मिल जाएंगे।'' उन्होंने मार्ग रोकने के लिए भारत सरकार को जिम्मेदार बताया। 

साथ ही टिकैत ने आगे कहा, ''26 नवम्बर तक का सरकार को वक़्त दिया है, नहीं तो हम भी अपने टेंट रिपेयरिंग का काम करवाएंगे। 6 माह की और तैयारी करेंगे, वापस जाकर क्या करेंगे?'' उन्होंने बताया कि काले कानून मुर्दा हैं जबतक अंतिम संस्कार नहीं करेंगे तो वापस कैसे जायेंगे। राकेश टिकैत ने सरकार पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। टिकैत ने बोला, ''यूपी में हिन्दू मुस्लिम करवाया, राजस्थान में जाट नॉन जाट करवाया, महाराष्ट्र में मराठा नॉन मराठा करवाया, हरियाणा में चौटाला परिवार तोड़ा, बिहार में लालू में परिवार को तुड़वाया, यूपी में मुलायम सिंह यादव का परिवार तुड़वाया। यदि RSS का एक आदमी कहीं घुस जाता है तो परिवार को तोड़ देता है।''

पहली बार सबके सामने आया तालिबान का सुप्रीम लीडर

क्या बीजेपी का साथ छोड़ देंगे वरुण गांधी...?

कांग्रेस पार्टी ने फिर शुरू की 'रिस्ट्रक्चरिंग', विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ले सकते है बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -