पराली जलाने को लेकर दर्ज हुई FIR, सड़कों पर उतरे नाराज़ किसान
पराली जलाने को लेकर दर्ज हुई FIR, सड़कों पर उतरे नाराज़ किसान
Share:

पीलीभीत: राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (NGT) के निर्देशों के बाद भी यूपी के पीलीभीत जिले में पराली जलाए जाने को लेकर सैकड़ों किसानों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. मिली जानकारी के अनुसार, पीलीभीत के 300 किसानों पर अपने खेतों में पराली जलाने को लेकर केस दर्ज किया गया है. इन मामलों को राजस्व अधिकारियों द्वारा बिलसंडा, नरिया, अमरिया, पूरनपुर, सेरामऊ, माधोटांडा, जहानाबाद, बिलासपुर और गजरौला गांवों के किसानों के खिलाफ दर्ज किया गया है.

केस दर्ज होने के बाद अब नाराज किसान पुलिस कार्रवाई के खिलाफ सड़कों पर आ गए हैं और प्रशासनिक कार्रवाई पर निरंतर सवाल उठा रहे हैं. स्थानीय किसान चरणजीत सिंह ने बताया है कि किसान पहले से ही गन्ने का बकाया भुगतान नहीं होने, धान के कम दाम और उर्वरक की कमी की वजह से परेशान हैं और अब उन्हें पराली जलाने के नाम पर भी परेशान किया जा रहा है.

सिटी मजिस्ट्रेट रीतू पुनिया ने बताया है कि एनजीटी के निर्देशों का पालन किया जा रहा है और जिला प्रशासन जिले में पराली जलाने की अनुमति नहीं देगा. उन्होंने कहा है कि, "हमने सभी राजस्व अधिकारियों को जिले में पराली जलाने के मामलों की रिपोर्ट करने का आदेश दिया है, अधिकारियों द्वारा उसी का पालन किया जा रहा है ." 

बिजली गिरने से भारत के इस पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी की हुई मौत

CIMFR Dhanbad : वैज्ञानिक के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी उड़ा देगी होश

वैज्ञानिक के पदों पर भर्तियां, सैलरी 67000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -