किसानों की मौत से घिरा 'शिव' राज, सिंधिया ने बताया काला दिन
किसानों की मौत से घिरा 'शिव' राज, सिंधिया ने बताया काला दिन
Share:

मंदसौर : मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानो द्वारा किये जा रहे आंदोलन के उग्र होने से मरने वालो की संख्या 6 हो गयी है. वही कई लोग घायल हो गए है. इस हिंसा के बाद पुरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. मंदसौर जिले के दलौदा में मंगलवार को किसानों ने फिर उग्र प्रदर्शन किया, जिसमे दो बसों और एक टेम्पो में तोड़फोड कर आग लगा दी गयी. इस दौरान हुई फायरिंग में 6 किसानों की मौत हो गई और कई किसान घायल हो गए है. इस मामले को लेकर भाजपा सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है.

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसे प्रदेश के लिए 'काला दिन' बताया तो वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि, 'भाजपा इंडिया में हक मांगने पर हमारे अन्नदाताओं को गोली मिलती है?' इनके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने किसानों की मौत के बाद वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग की है. उन्होंने कहा कि, किसानों का कसूर सिर्फ इतना था कि वे अपनी फसलों का उचित दाम मांग रहे थे. मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसानों के ऊपर हुई गोलीबारी और किसानों की मौत पर आम आदमी पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई ने सीएम शिवराज सिंह का इस्तीफा मांगा है.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के गृह राज्य मंत्री ने कहा कि पुलिस द्वारा कोई फायरिंग नहीं की गई. इस फायरिंग के जाँच के आदेश दे दिए गए है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फायरिंग मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. हालात की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल अपने आला अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है. फायरिंग में मारे गए किसानों के परिजनों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया है, जिसमे मृत किसानों के परिजनों को 1 करोड़ रूपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी वहीं फायरिंग में घायल हुए किसानों को 5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

मंदसौर में किसानो का प्रदर्शन हुआ उग्र, 6 की मौत, लगाया कर्फ्यू

CM फडणवीस ने की कर्ज माफ़ी की घोषणा, कहा राज्य के इतिहास की होगी सबसे बड़ी किसान कर्ज माफी

किसान आंदोलन की आग में सुलगने लगा MP, पुलिस फायरिंग में 2 किसानो की मौत

MP और MH में भड़का किसान आंदोलन, कई स्थानों पर आगजनी व तोड़फोड़ की घटना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -