आज दिल्‍ली में आंदोलन करेंगे हजारों किसान, धारा 144 लागु, भारी पुलिस बल तैनात
आज दिल्‍ली में आंदोलन करेंगे हजारों किसान, धारा 144 लागु, भारी पुलिस बल तैनात
Share:

नई दिल्ली। हरिद्वार से शुरू हुई हजारों किसानों की क्रांति पदयात्रा सोमवार को साहिबाबाद होते हुए आज दिल्ली पहुंच रही है। यहाँ पर हजारों की संख्या में किसान आज पैदल यात्रा करते हुए सरकार के प्रति अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान किसी भी तरह की अनहोनी या हिंसा न हो इसलिए सरकार ने आज सुबह से  ही दिल्ली में भरी पुलिस बल तैनात करवा दिया है। इसके साथ ही दिल्ली के कई इलाकों में धरा 144 भी लागु कर दी गई है।

केरल नन रेप केस: बिशप की गिरफ़्तारी को लेकर कैथोलिक समुदाय का उग्र प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले यह सभी किसान सरकार से किसानों को  बिजली दरों में छूट देने और पूर्ण कर्ज माफी जैसी कई मांगे कर रहे है। इन मांगों को मनवाने के लिए किसानो ने यह यात्रा बीते रविवार हरिद्वार से शुरू की थी। कल इन किसानों की मांगों को सुनने के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इनसे  उत्तर प्रदेश के हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर मुलाकात की  थी। सीएम योगी और किसानों  की यह बैठक करीब दो घंटे चली थी लेकिन किसान इसके निर्णय से संतुस्ट नहीं हुए। 

इजिप्ट के फोटो जर्नलिस्ट को हुई 5 साल की जेल

सीएम योगी के साथ बैठक में मांगे पूरी न होने पर अब इन किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की जिद पकड़ ली है। इसके लिए ये सभी किसान आज दिल्ली पहुंच रहे है। इतनी बड़ी संख्या में किसानों के दिल्ली पहुंचने की  वजह से सरकार ने दिल्‍ली-यूपी बॉर्डर पर बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली शहर की कई जगहों पर आज धरा 144 भी लगा दी गई है जो आदेश अनुसार 8 अक्टूबर तक चलेगी। 


ख़बरें और भी 

पाकिस्तानी ईसाईयों ने किया विरोध प्रदर्शन, कहा पाकिस्तान में ईश निंदा कानून ख़त्म करो

7वां वेतन आयोग: अब रेलवे कर्मियों ने दी ट्रेन रोकने की धमकी

7वां वेतन आयोग : केंद्रीय कर्मचारी आज करेंगे देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, सरकार भी हुई सख्‍त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -