22 जुलाई से हमारे 200 लोग संसद के पास देंगे धरना: राकेश टिकैत
22 जुलाई से हमारे 200 लोग संसद के पास देंगे धरना: राकेश टिकैत
Share:

नई दिल्ली: बीते कुछ समय से किसान आंदोलन ने सरकार की परेशानियां और अधिक बढ़ा दी है इस बीच कृषि कानूनों के खिलाफ अन्नदाताओं का आंदोलन अभी भी जारी है। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को बताया कि भारत सरकार चर्चा करना चाहती है तो हम तैयार हैं। साथ ही बताया कि 22 जुलाई से हमारा दिल्ली जाने का प्रोग्राम रहेगा। 22 जुलाई से संसद सत्र आरम्भ होगा तथा 22 जुलाई से हमारे 200 व्यक्ति संसद के पास धरना देने जाएंगे।

वहीं राकेश टिकैत ने संयुक्त राष्ट्र में नए कृषि बिलों का मसला उठाए जाने पर बताया कि मैंने ये नहीं बोला था कि कृषि क़ानूनों को लेकर संयुक्त राष्ट्र जाएंगे। हमने बताया था कि 26 जनवरी के घटना की निष्पक्ष जांच हो जाए। यदि यहां की एजेंसी जांच नहीं कर रही है तो क्या हम संयुक्त राष्ट्र में जाएं? इससे पूर्व बृहस्पतिवार को राकेश टिकैत ने पूछा की सरकार मंडियों के द्वारा 1 लाख करोड़ रुपए कैसे पहुंचाएगी? ये अनाज के रूपये तो दे नहीं रहे हैं, सरकार मंडियों को लोन देने की संस्था कैसे बनाएगी?

सरकार दिल्ली में बैठकर ही ये बात कहती है, उन्हें नहीं पता होगा कि गांवों में अन्नदाता अनाज की ट्रोली लिए घूम रहे हैं। एमएसपी पर खरीद नहीं होती। टिकैत ने आगे बताया कि अबतक मुश्किल से कुल अनाज की 40 फीसदी खरीद हुई होगी। वहीं अन्नदाता से सस्ते में अनाज खरीद कर एफसीआई को जाता है। टिकैत ने बताया कि नारियल बोर्ड का सीईओ अब निजी व्यक्ति बनेगा, वो भी सरकार का चहेता होगा। ऊपर से नामांकित होगा।

14 जुलाई को फिर मंत्रियों संग बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

ओमान के सुल्तान और महामहिम रविवार को सऊदी अरब की करेंगे यात्रा

'2 से अधिक बच्चे तो न सरकारी नौकरी मिलेगी, न चुनाव लड़ सकेंगे..', योगी सरकार का ड्राफ्ट तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -