दिल्ली कूच करने के लिए यूपी गेट पहुंचे हज़ारों किसान, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

Sep 21 2019 10:59 AM
दिल्ली कूच करने के लिए यूपी गेट पहुंचे हज़ारों किसान, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. भारतीय किसान संगठन के नेतृत्‍व में यह पदयात्रा 11 सितंबर को सहारनपुर से आरंभ हुई थी जो आज गाजियाबाद-दिल्‍ली सीमा पर स्थित यूपी गेट पर इकठ्ठा हो रहे हैं. इस दौरान हजारों किसान यहां जमा हैं. किसानों को दिल्‍ली जाने से रोकने के लिए यूपी गेट पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

यूपी के हजारों किसान कर्जमाफी और बकाया भुगतान सहित 12 सूत्रीय मांगों को लेकर दिल्‍ली की तरफ कूच कर रहे हैं. इसके लिए हजारों किसान ट्रैक्‍टर-ट्रॉली और पैदल मार्च करके दिल्‍ली-यूपी सीमा पर पहुंच रहे हैं. अपनी मांगों पर अड़े ये किसान यहां जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यूपी पुलिस के साथ ही दिल्‍ली पुलिस भी इन्‍हें लेकर अलर्ट है. दिल्‍ली के ईस्‍ट रेंज के ज्‍वाइंट सीपी के मुताबिक, ये किसान आज दिल्‍ली के किसान घाट तक मार्च कर रहे हैं. उनके मुताबिक वह यूपी पुलिस से भी संपर्क में हैं.

किसानों का यह मार्च या आंदोलन किसान संगठन और सरकार के बीच वार्ता नाकाम होने के बाद आरंभ हुआ है. किसानों को रोकने के लिए गाजियाबाद-दिल्‍ली सीमा पर स्थित यूपी गेट पर भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है. नेशनल हाइवे से दिल्ली की ओर जाने वाले फ्लाईओवर और मार्ग पर बेरिकेड लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है.

मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल डीजल के दाम, शराब पर भी लगाया अतिरिक्त टैक्स

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में बहार, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल