किसान आंदोलन होगा और चलता रहेगा, चाहे गर्मी हो या बरसात: राकेश टिकैत
किसान आंदोलन होगा और चलता रहेगा, चाहे गर्मी हो या बरसात: राकेश टिकैत
Share:

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। जी दरअसल किसान नेता इस आंदोलन को तेज करने के लिए लगातार रणनीति तय कर रहे हैं। इसी क्रम में बीते शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मंच से किसानों को संबोधित कर कई महत्वपूर्ण बातें कहीं। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा- 'किसान आंदोलन होगा और चलता रहेगा, चाहे गर्मी हो या बरसात। गर्मियों में बॉर्डर पर जनरेटर लगाए जाएंगे और जिस तरह गांव गांव से पानी आया है, उसी तरह डीजल भी गांव गांव से आएगा।'

इस दौरान महात्मा गांधी के पोती तारा गांधी भट्टाचार्य भी शामिल रहीं। वह भी किसानों से मिलने पहुंच गई थीं। वैसे संबोधन में राकेश टिकैत ने मंच से कहा, “किसान आंदोलन होगा और चलता रहेगा, चाहे गर्मी हो या बरसात। गर्मियों में बॉर्डर पर जनरेटर लगाए जाएंगे और जिस तरह गांव गांव से पानी आया है, उसी तरह डीजल भी गांव गांव से आएगा।” इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, “बॉर्डर पर किसान एसी और कूलर में सोएंगे, आंदोलन स्थल ही हमारे घर हैं। सरकार हमें बिजली के कनेक्शन दे, नहीं तो हमें मजबूरी में यहां जनरेटर लगवाने पड़ेंगे। सरकार ने किसानों की राह में जो कीलें गाड़ी हैं, उन्हें निकालकर ही जाएंगे। हम दिल्ली के मेहमान हैं। आएंगे, जाएंगे और खेती का काम भी होगा। सरकार बात करेगी तो हमारा संयुक्त मोर्चा भी बात करेगा।”

आगे राकेश टिकैत ने किसानों से यह भी कहा, “हम जल्द ही 8 से 10 सवाल बनाकर आप सभी को देंगे, जब भी ये वोट मांगने आए तो उनसे ये सवाल पूछ लेना। महराष्ट्र, गुजरात और बंगाल में भी बैठक रखेंगे। वहां की सरकार क्या कर रही है ये भी पता करेंगे।”

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर राहुल गांधी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

Savdhaan India के दो क्रू मेंबर्स की सड़क हादसे में मौत

जब पूरा देश कर रहा था अमिताभ की सलामती की कामना, तब रेखा ने कहा- मौत भी इससे अच्छी होती होगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -