किसान आंदोलन: मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत शुरू, कांग्रेस और सपा के नेता भी मौजूद
किसान आंदोलन: मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत शुरू, कांग्रेस और सपा के नेता भी मौजूद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की महापंचायत आरंभ हो गई है। किसान नेता राकेश टिकैत के भाई नरेश टिकैत किसानों को संबोधित कर रहे हैं। नरेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा सरकार हठधर्मी हो रही है, यदि सरकार चाहती तो फैसला बहुत पहले ही हो जाता। यदि मुद्दे का हल नहीं होता तो गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन जारी रहेगा। 

बता दें कि महापंचायत में बड़ी तादाद में किसान इकट्ठा हुए हैं। महापंचायत में किसानों के अतिरिक्त समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और कांग्रेस के नेता भी पहुंच रहे हैं। महापंचायत में दिल्ली कूच का फैसला लिया जा सकता है। कैराना से सपा MLA नाहिद हसन भी जीआईसी मैदान पर समर्थकों के साथ पहुंच गए हैं। पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक व कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक महापंचायत में आए हैं। वहीं, सहारनपुर मंडल आयुक्त एवी राजमौलि, DIG उपेंद्र अग्रवाल, डीएम सेल्वा कुमारी जे और SSP अभिषेक यादव जीआईसी मैदान में भाकियू महापंचायत में पहुंचे। अफसरों ने आयोजन स्थल का मुआयना किया।

महावीर चौक स्थित जीआईसी ग्राउंड में आयोजित भाकियू की महापंचायत में जा रहे किसानों ने रूट डायवर्जन की धज्जियां उड़ाकर रख दी। शहर के बीच से ट्रैक्टर ट्रॉलियां निकाली जा रही है। शामली रोड की तरफ से सैकड़ों की तादाद में ट्रैक्टर ट्रॉलियां शहर में घुसी हैं। पूरे शहर में भयंकर जाम लगा हुआ है। इसके साथ ही शामली रोड से लेकर हनुमान चौक, भगतसिंह रोड, शिवचौक, झांसी रानी चौक, कोर्ट रोड, प्रकाश चौक से होकर ट्रेक्टर-ट्रॉलियां निकाली जा रही हैं। इस दौरान पुलिस-प्रशासन मूकदर्शक बना रहा।

500 रुपए के टिकट पर लगी ढाई करोड़ की लाटरी, महिला बोली- इतने जीरो तो जिंदगी में नहीं देखे

भारत में टीकाकरण अभियान में शीर्ष पर है ये राज्य

एयर इंडिया को खरीदने का मामला, टाटा ग्रुप के साथ नहीं आएगी सिंगापूर एयरलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -