MP: 2 दर्जन किसानों को चूना लगाकर फरार हुआ ट्रेडर्स
MP: 2 दर्जन किसानों को चूना लगाकर फरार हुआ ट्रेडर्स
Share:

भोपाल: आप जानते ही होंगे कृषि कानून को लेकर आंदोलन जारी है। अब इसी बीच मध्य प्रदेश से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक कंपनी ने करीब दो दर्जन किसानों के साथ फसल का समझौता किया, लेकिन उसके बाद बिना भुगतान किए हुए कंपनी फरार हो गई। कहा जा रहा है दो दर्जन किसानों से मसूर-चना के लिए करीब 2 करोड़ रुपये का समझौता हुआ, लेकिन कंपनी ने सभी को ठग लिया। इस मामले में बताया जा रहा है हरदा के देवास में 22 किसानों ने खोजा ट्रेडर्स से समझौता किया था। वहीं जैसे ही भुगतान का समय आया तो ट्रेडर्स का पता ही नहीं लगा।

जब किसानों ने ट्रेडर्स का पता लगाया तो उन्हें पता चला कि तीन महीने के अंदर ही उन्होंने अपनी कंपनी का रजिस्ट्रेशन खत्म कर दिया है। कहा जा रहा है अब इस मामले में खातेगांव पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई गई है, जबकि प्रशासन को लिखित शिकायत दर्ज करवा दी गई है। इस मामले में किसानों ने यह दावा किया है कि, 'आसपास के इलाकों में करीब 100-150 किसानों के साथ इस तरह की घटना हुई है।' किसानों का कहना है उन्हें इस मामले में शक तब हुआ जब ट्रेडर्स द्वारा दिया गया चेक ही बाउंस कर गया। खोजा ट्रेडर्स ने उन्हें मंडी रेट से 700 रुपये कुंतल अधिक दाम देने की बात कही थी।

जी दरअसल किसानों ने पुलिस को जो शिकायत दी है उसमे उन्होंने कहा है कि, 'खोजा ट्रेडर्स के दो भाइयों ने अपना लाइसेंस दिखाकर हमसे फसल ले ली और पैसे देने की बात कही। लेकिन जब पैसा नहीं आया, तो उन्होंने मंडी में संपर्क किया और वहां पता लगा कि अब उनका रजिस्ट्रेशन ही नहीं है।' इस मामले में देवास के कलेक्टर का कहना है कि 'पुलिस की मदद से उन्होंने ट्रेडर्स का पता लगाना शुरू कर दिया है।'

यहाँ निकली 6 हजार से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

ट्विटर CEO जैक के खिलाफ FIR दर्ज, माँ काली पर किया था विवादित ट्वीट

नेशनल फर्टीलाइजर्स लिमिटेड में निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -